Prayagraj News : वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़, शातिरों ने चुराया गाड़ियों का पूरा जखीरा

वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़, शातिरों ने चुराया गाड़ियों का पूरा जखीरा
UPT | पुलिस की गिरफ्त में वाहन चोर

Jul 26, 2024 22:05

पुलिस कमिश्नर प्रयागराज की नवाबगंज थाना पुलिस और एसओजी गंगानगर अन्तर्जनपदीय ऑटो लिफ्टर गैंग का खुलासा किया है। पुलिस टीम ने आटो लिफ्टर गैंग के सरगना कृष्ण कुमार उर्फ बच्चा यादव समेत...

Jul 26, 2024 22:05

Prayagraj News : पुलिस कमिश्नर प्रयागराज की नवाबगंज थाना पुलिस और एसओजी गंगानगर अन्तर्जनपदीय ऑटो लिफ्टर गैंग का खुलासा किया है। पुलिस टीम ने आटो लिफ्टर गैंग के सरगना कृष्ण कुमार उर्फ बच्चा यादव समेत चार गैंग मेंबर्स और एक खरीददार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए ऑटो लिफ्टर की निशानदेही पर उनके कब्जे से चोरी की तीन बोलोरो, दो स्कॉर्पियो, एक अप्पे, एक बाइक, 5 बैटरी, दो स्टेपनी समेत टायर बरामद किया है। अभियुक्तों से बरामदगी के आधार पर नवाबगंज थाने में सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस के मुताबिक ऑटो लिफ्टर गैंग से बरामद सामान की कीमत करीब 53 लाख रुपए है।
 
 गैंग का सरगना कृष्ण कुमार पर दर्ज हैं 10 से ज्यादा मुकदमे
डीसीपी गंगानगर जोन अभिषेक भारती के मुताबिक ऑटो लिफ्टर गैंग का सरगना 25 वर्षीय कृष्ण कुमार बच्चा यादव है जो कि प्रयागराज के नवाबगंज थाना क्षेत्र का रहने वाला है। उसके खिलाफ नवाबगंज, फाफामऊ और हंडिया थाने में कुल 10 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। इसके पहले भी वह मारपीट और चोरी के मुकदमे में जेल जा चुका है। जेल से छूटने के बाद ही उसने गैंग बनाई थी। उसके गैंग में ज्यादातर युवा शामिल हैं। कृष्ण कुमार उर्फ बच्चा यादव के गैंग में 20 वर्षीय अंकित गौतम, 20 वर्षीय बच्चा पासी,19 वर्षीय शनि कुमार सरोज शामिल है।
 
 चोरी की गाड़ी खरीदने वाला हुआ गिरफ्तार
जबकि चोरी की स्कार्पियो गाड़ी खरीदते वाला 45 वर्षीय उमेश चंद्र गुप्ता भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। गिरफ्तार किए गए अन्य अभियुक्तों में अंकित गौतम के खिलाफ से 06 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। जबकि बच्चा पासी उर्फ अभी पासी के खिलाफ तीन मुकदमे दर्ज हैं। शनी कुमार सरोज के खिलाफ चार और उमेश चंद्र गुप्ता उर्फ बिल्लू के खिलाफ दो आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।
 
 इंजन और चेचिस नंबर बदलकर बेच देते थे
डीसीपी अभिषेक भारती के मुताबिक आटो लिफ्टर गैंग के सदस्य फाफामऊ, हंडिया, कर्नलगंज जैसे स्थानों से गाड़ियां और बाइक चोरी करते थे। पुलिस की पूछताछ में चला है कि गाड़ियों का इंजन और चेचिस नंबर बदल कर बेच देते थे। जिससे गाड़ियों के बारे में जानकारी नहीं मिल पाती थी। पुलिस ने चोरी की स्कार्पियो गाड़ी खरीदने वाले आरोपी उमेश चंद्र गुप्ता उर्फ बिल्लू को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस अब गैंग द्वारा बेचे गए अन्य वाहनों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है। फिलहाल गिरफ्तार अभियुक्तों को पुलिस जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है।

Also Read

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

7 Sep 2024 06:41 PM

प्रयागराज बुलडोजर से घर की बाउंड्री तोड़ने का आरोप : पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

प्रयागराज में एक नेता की ओर से बुलडोजर से एक घर की बाउंड्री वॉल गिराने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। और पढ़ें