प्रयागराज के छात्र की कोटा में रहस्यमयी मौत : बाथरूम में नहाने गया था, मगर बाहर नहीं निकला और फिर...

बाथरूम में नहाने गया था, मगर बाहर नहीं निकला और फिर...
UPT | यह मेटा एआई द्वारा जनरेटेड सांकेतिक तस्वीर है

Aug 20, 2024 15:59

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से कोटा में इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए आए 18 वर्षीय छात्र कुशाग्र रस्तोगी की संदिग्ध मौत की खबर सामने आई है। कुशाग्र, जो राजीव गांधी नगर इलाके में एक हॉस्टल में रहकर आईआईटी की तैयारी कर रहा था

Aug 20, 2024 15:59

Short Highlights
  • प्रयागराज के छात्र की कोटा में रहस्यमयी मौत
  • पिता के पहुंचने पर होगा पोस्टमार्टम
  • मौत का कारण पता नहीं
Prayagraj News : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से कोटा में इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए आए 18 वर्षीय छात्र कुशाग्र रस्तोगी की संदिग्ध मौत की खबर सामने आई है। कुशाग्र, जो राजीव गांधी नगर इलाके में एक हॉस्टल में रहकर आईआईटी की तैयारी कर रहा था, को बाथरूम में बेहोश पाया गया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया।

कोटा आई थी मृतक की मां
मृतक छात्र की मां रक्षाबंधन के अवसर पर कोटा आई हुई थीं और दो दिनों से उनके साथ हॉस्टल में रह रही थीं। शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है और पोस्टमार्टम की प्रक्रिया छात्र के पिता की उपस्थिति के बाद ही शुरू की जाएगी। जवाहर नगर थाना अधिकारी हरि नारायण शर्मा के अनुसार, कुशाग्र रस्तोगी की मौत की सूचना सोमवार सुबह मिली। घटना के समय कुशाग्र बाथरूम में था और काफी देर तक बाहर न आने पर उसकी मां ने बाथरूम का दरवाजा खोला। अंदर बेहोश पाए जाने के बाद उसे हॉस्टल स्टाफ की मदद से अस्पताल ले जाया गया। हालांकि अस्पताल पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस और अन्य संबंधित अधिकारी जांच कर रहे हैं, लेकिन मृत्यु के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है।

मौत का कारण पता नहीं
कोटा में रहकर कोचिंग कर रहे कुशाग्र की मौत के कारणों को लेकर अभी तक कोई ठोस जानकारी सामने नहीं आई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है ताकि मौत के असली कारणों का पता चल सके। छात्र की मां को उनके बेटे की मौत की सूचना अभी तक नहीं दी गई है क्योंकि इस समय परिवार का कोई अन्य सदस्य शहर में मौजूद नहीं है। पुलिस और चिकित्सक घटना की जांच में लगे हुए हैं और मामले की सभी संभावनाओं पर गौर किया जा रहा है।

पिता के पहुंचने पर होगा पोस्टमार्टम
कोटा में कुशाग्र रस्तोगी की मौत की जांच जारी है और मंगलवार को उसके पिता के शहर पहुंचने के बाद शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा। एसएचओ हरि नारायण शर्मा ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद ही इस मामले में स्पष्टता आ सकेगी। फिलहाल, पुलिस और जांच अधिकारी मृतक के परिवार के सदस्यों के आने का इंतजार कर रहे हैं ताकि इस रहस्यमयी मौत की जांच को अंतिम रूप दिया जा सके।

Also Read

संगम नगरी में गंगा और यमुना नदी उफान पर, एनडीआरएफ ने 9 लोगों को बचाया

17 Sep 2024 08:22 PM

प्रयागराज Prayagraj News : संगम नगरी में गंगा और यमुना नदी उफान पर, एनडीआरएफ ने 9 लोगों को बचाया

संगम नगरी प्रयागराज में गंगा और यमुना दोनों नदियां उफान पर हैं। मंगलवार सुबह से लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। इसी बीच... और पढ़ें