प्रयागराज में कुंभ 2025 : रेलवे और जिला प्रशासन के अफसरों ने जांची प्रगति, दिए ये निर्देश...

रेलवे और जिला प्रशासन के अफसरों ने जांची प्रगति, दिए ये निर्देश...
UPT | बैठक में हिमांशु बडोनी के साथ प्रयागराज डीएम और मेलाधिकारी।

Jun 21, 2024 17:06

प्रयागराज मंडल के रेल प्रबंधक हिमांशु बडोनी की अध्यक्षता में कुंभ मेला-2025 की तैयारी के लिए प्रयागराज मंडल की सिविल प्रशासन के साथ समन्वय बैठक आयोजित की गयी। इसमें कुम्भ मेला अधिकारी...

Jun 21, 2024 17:06

Short Highlights
  • शहर के आसपास के रोड, ओवर ब्रिज और रोड अंडर ब्रिजों के कार्य की समीक्षा की।
  • प्रमुख स्टेशनों के संपर्क मार्गों के चौड़ीकरण के कार्य की प्रगति जानी गई। 
  • अगली बैठक में संशोधित प्लान देने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये गए। 
Prayagraj News : प्रयागराज मंडल के रेल प्रबंधक हिमांशु बडोनी की अध्यक्षता में कुंभ मेला-2025 की तैयारी के लिए प्रयागराज मंडल की सिविल प्रशासन के साथ समन्वय बैठक आयोजित की गयी। इसमें कुम्भ मेला अधिकारी विजय किरण आनंद, जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल, कर्नल रवि कुमार सिंह, जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन, प्रयागराज मंडल, लखनऊ मण्डल एवं वाराणसी मण्डल के रेल अधिकारी उपस्थित रहे। गुरुवार को बैठक के दौरान कुंभ मेला-2025 को सफलतापूर्वक सम्पन्न करने के लिए प्रगति कार्यों की समीक्षा की गयी। इस दौरान मेला प्रशासन द्वारा पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से निर्माण कार्यों और कुंभ मेले के दौरान भीड़ प्रबंधन की विस्तृत जानकारी साझा की गयी। 

इन स्टेशनों पर निर्माण कार्य की समीक्षा की
पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से प्रयागराज जंक्शन, प्रयागराज रामबाग, प्रयाग जंक्शन, प्रयागराज संगम, प्रयागराज छिवकी, झूंसी, नैनी, फाफामऊ और सूबेदारगंज स्टेशनों सहित प्रयागराज में निर्माणाधीन कार्यों की समीक्षा की गयी। बैठक में अधूरे निर्माण को निर्धारित समय में पूरा करने के निर्देश दिये गए। मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ के आवागमन को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए नक्शे के माध्यम प्लान पेश किया गया और उसे बेहतर बनाने के सुझावों पर चर्चा की गयी। सुझावों के अनुसार, अगली बैठक में संशोधित प्लान देने के लिए संबन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये गए। 

समय से काम पूरा करने के निर्देश
बैठक में शहर के सभी प्रमुख स्टेशनों के संपर्क मार्गों के चौड़ीकरण के कार्य की प्रगति समीक्षा के दौरान उनकी क्षमता और कार्य को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये गए। तेज गति से यातायात को संचालित करने के लिए शहर के अंदर और शहर के आसपास के रोड ओवर ब्रिज और रोड अंडरब्रिजों की कार्य के प्रगति की समीक्षा की गई। इसके तहत जमीन का अधिग्रहण, संपर्क मार्ग, विद्युत केबिलों का स्थानांतरण, रेलवे स्टेशनों और रेलवे लाइन के किनारे बाउंड्रीवाल, सर्कुलेटिंग एरिया का विकास, शौचालयों की व्यवस्था, पार्किंग की व्यवस्था, संपर्क मार्गों का विकास सहित प्रत्येक विषय पर विस्तृत चर्चा की गई। 

Also Read

सीएम योगी की जाति को लेकर कहा- अपराधी ज्यादातर मुख्यमंत्री की बिरादरी के

1 Oct 2024 09:28 PM

फतेहपुर फतेहपुर पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्य : सीएम योगी की जाति को लेकर कहा- अपराधी ज्यादातर मुख्यमंत्री की बिरादरी के

स्वामी प्रसाद मौर्य मंगलवार को फतेहपुर पहुंचे। बता दें कि सरस्वती बाल मंदिर इंटर कॉलेज की छात्रा ने 25 सितंबर की सुबह स्कूल की दूसरी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली... और पढ़ें