होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे को राहत : पीसीएस ज्योति मौर्या मामले में हुए थे निलंबित, कोर्ट ने कार्रवाई पर लगाई रोक

पीसीएस ज्योति मौर्या मामले में हुए थे निलंबित, कोर्ट ने कार्रवाई पर लगाई रोक
UPT | Jyoti Maurya case

Jul 26, 2024 19:26

बता दें पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या के साथ प्रेम प्रसंग के आरोपों से घिरने के बाद शासन ने नवंबर 2023 में उन्हों  निलंबित कर दिया था, जिसके बाद निलंबित होमगार्ड ने इलाहाबाद हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया...

Jul 26, 2024 19:26

Prayagraj News : ज्योति मौर्या मामले में निलंबित हुए होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने मनीष दुबे के निलंबन पर रोक लगा दी है।  बता दें एसडीएम ज्योति मौर्या मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति जेजे मुनीर की एकल पीठ कर रही है। मनीष ने कुछ दिनों पहले अपने निलंबन के आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। जिस पर हाईकोर्ट ने डीजी होमगार्ड से इस मामले में जानकारी मांगी थी। मामले कीअगले सुनवाई अब अगले महीने होगी। 

 प्रेम प्रसंग के आरोपों में घिरे 
बता दें पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या के साथ प्रेम प्रसंग के आरोपों से घिरने के बाद शासन ने नवंबर 2023 में उन्हों  निलंबित कर दिया था, जिसके बाद निलंबित होमगार्ड ने इलाहाबाद हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया,और अपने निलंबन के आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। 

निलंबन के कारण 
  • विभाग की छवि धूमिल करना
  • मनमानी करना
  • अपने कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही 
एसडीएम के पति ने लगाए थे आरोप
बता दें कि बरेली में चीनी मिल में तैनात पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्या ने आरोप लगाया था कि उनकी पत्नी का गाजियाबाद के होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के साथ करीबी रिश्ते हैं। दोनों उसकी हत्या की साजिश रच रहे हैं। उसने अपनी शिकायत के साथ कई कॉल रिकॉर्डिंग और व्हाट्सएप चैट भी मुहैया करायी थी। साथ ही, मनीष दुबे के पूर्व में कई महिलाओं के साथ संबंध होने के प्रमाण भी दिए थे। हालांकि बाद में आलोक दुबे ने अपनी शिकायत वापस ले ली थी, जिसके बाद शासन ने ज्योति मौर्या के खिलाफ चल रही जांच को समाप्त कर दिया था।

Also Read

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

7 Sep 2024 06:41 PM

प्रयागराज बुलडोजर से घर की बाउंड्री तोड़ने का आरोप : पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

प्रयागराज में एक नेता की ओर से बुलडोजर से एक घर की बाउंड्री वॉल गिराने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। और पढ़ें