Prayagraj News : महाकुंभ के पहले प्रयागराज में इन 26 ट्रेनों का होगा ठहराव, जानें पूरी डिटेल...

महाकुंभ के पहले प्रयागराज में इन 26 ट्रेनों का होगा ठहराव, जानें पूरी डिटेल...
UPT | प्रयागराज में 26 नई ट्रेनों का होगा ठहराव।

Jul 14, 2024 11:10

कुंभ नगरी प्रयागराज में आने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। संगम नगरी में महाकुंभ मेले के पहले प्रयागराज जंक्शन पर न ठहरने वाली 26 ट्रेनों का ठहराव शुरू हो जाएगा। इसमें भुवनेश्वर राजधानी, सियालदाह...

Jul 14, 2024 11:10

Short Highlights
  • महाप्रबंधक एनसीआर संग बैठक में पूर्व सांसद केशरी देवी ने उठाया था मुद्दा।
  • डीआरएम ने ट्रेनों के ठहराव का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजने की जानकारी दी।
Prayagraj News : कुंभ नगरी प्रयागराज में आने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। संगम नगरी में महाकुंभ मेले के पहले प्रयागराज जंक्शन पर न ठहरने वाली 26 ट्रेनों का ठहराव शुरू हो जाएगा। इसमें भुवनेश्वर राजधानी, सियालदाह दुरंतो, अगरतला राजधानी एक्सप्रेस आदि ट्रेनें प्रमुख रूप से शामिल हैं। इनका ठहराव होने के बाद प्रयागराज देश के उन चुनिंदा स्टेशनों में शामिल हो जाएगा, जहां सभी यात्री ट्रेनों का ठहराव होता है।

वर्तमान में होती 264 ट्रेनों की आवाजाही 
प्रयागराज जंक्शन से कुल 264 ट्रेनों की आवाजाही वर्तमान समय होती है। इसमें से 26 ट्रेनों का यहां ठहराव नहीं है। प्रदेश का महत्वपूर्ण शहर होने एवं महाकुंभ जैसे बड़े आयोजन होने के बावजूद यहां 26 ट्रेनों के ठहराव हो, इसके लिए पिछले वर्ष उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज मंडल के अधीन आने वाले लोकसभा सदस्यों की महाप्रबंधक एनसीआर संग बैठक में यह मुद्दा पूर्व सांसद केशरी देवी ने उठाया था। डीआरएम प्रयागराज हिमांशु बडोनी ने बैठक में सवालों के जवाब में रेलवे की ओर से की गई कार्रवाई के बारे में उन्हें अवगत कराया है। केशरी देवी को इसी सप्ताह डीआरएम प्रयागराज को भेजे गए पत्र में बताया गया है कि प्रयागराज जंक्शन पर 12313/12314 राजधानी, अगरतला सियालदाह 20501/20502 राजधानी, 20839/20840 रांची राजधानी आदि ट्रेनों के ठहराव का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेज दिया गया है।

महाकुंभ के पहले शुरू होगा ट्रेनों ठहराव
महाकुंभ के दौरान प्रयागराज जंक्शन से गुजरने वाली ट्रेनें, जिनका ठहराव यहां नहीं है, उस पर विचार हो रहा है। इसके अलावा गोवा के वास्को-द-गामा से पटना के बीच चलने वाली वीकली ट्रेन के फेरे बढ़ाए जाने का पत्र दक्षिण पश्चिम रेलवे को भेजा गया है। पत्र मिलने के बांद केशरी देवी ने बताया कि उम्मीद है कि महाकुंभ तक यहां न रुकने वाली सभी 26 ट्रेनों का ठहराव शुरू हो जाएगा।

Also Read

लड़की ने जूती निकालकर दौड़ाया टोलकर्मी, फरार आरोपी की तलाश...

12 Sep 2024 03:09 PM

प्रयागराज टोल प्लाजा पर छात्रा से छेड़छाड़ : लड़की ने जूती निकालकर दौड़ाया टोलकर्मी, फरार आरोपी की तलाश...

प्रयागराज में योगी सरकार के बावजूद स्कूल की छात्राओं से छेड़छाड़ की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हाल ही में यमुनानगर के मुंगारी टोल प्लाजा पर एक और घटना सामने आई है... और पढ़ें