Prayagraj News : प्रतिनिधिमंडल महापौर और नगर आयुक्त से करेगा मुलाकात, जानिए क्या है मांगें...

प्रतिनिधिमंडल महापौर और नगर आयुक्त से करेगा मुलाकात, जानिए क्या है मांगें...
UPT | बैठक करते हुए

Aug 19, 2024 20:38

बैठक के आयोजक भगवती प्रसाद पाण्डेय ने कहा कि गंगा किनारे शवदाह गृह का निर्माण ना होने से समूचे यमुनापार के साथ ही सीमावर्ती जिलों से दाह-संस्कार के लिए शव लाने वाले लोगों को काफी परेशानी होती...

Aug 19, 2024 20:38

Prayagraj News : गंगा महासभा और यमुनापार विकास संघर्ष समिति की ओर से रविवार को काजीपुर रोड पर स्थित सुन्दरम गेस्ट हाउस में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में विभिन्न सामाजिक संगठनों, सम्मानित सभासदों, और स्वैच्छिक कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। इस दौरान बैठक के आयोजक भगवती प्रसाद पाण्डेय ने कहा कि गंगा किनारे शवदाह गृह का निर्माण ना होने से समूचे यमुनापार के साथ ही सीमावर्ती जिलों से दाह-संस्कार के लिए शव लाने वाले लोगों को काफी परेशानी होती है। वहीं संगम के पास गंदे नालों के मिश्रित जल में श्रद्धालुओं को मजबूरन स्नान करना पड़ता है। 

कुम्भ मेला में जनसुविधाओं के प्रति लापरवाही ना बरती जाए
बैठक में मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित गंगा महासभा के प्रदेश महामंत्री देवेन्द्र तिवारी ने कहा कि यदि शासन-प्रशासन मां गंगा की पवित्रता बरकरार रख पाने में गंभीर नहीं दिखती हैं, तो ऐसी स्थिति में हम सब मिलकर शवदाहगृह निर्माण कराने को मजबूर होंगे। निगम पार्षद रणविजय सिंह ने कहा कि यदि जिम्मेदार प्रशासन कुम्भ मेला में जनसुविधाओं के प्रति लापरवाही बरततीं है, तो हम संघर्ष का रास्ता अख्तियार करने से पीछे नहीं हटेंगे।

महापौर और नगर आयुक्त से मिलेगा प्रतिनिधि मंडल  
बैठक में समिति के महामंत्री गजेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि पार्षदों के साथ समाजसेवियों का एक प्रतिनिधि मंडल 20 अगस्त मंगलवार की सुबह 10 बजे महापौर और नगर आयुक्त से मिलेगा। अधिकारियों से मिलकर अपनी समस्याओं से अवगत कराते हुए समाधान के लिए वार्ता होगी। बैठक का संयोजन आकाश जायसवाल ने किया। बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ सभासद शिव सेवक सिंह ने की और संचालन का कार्य गजेन्द्र प्रताप सिंह ने संभाला।

यह लोग रहे मौजूद 
बैठक में विचार व्यक्त करने वालो में पूर्व पार्षद कमलेश सिंह, टीएन मिश्र, शिव शंकर पांडेय, बीबी दुबे, शौमिक सरकार, सुधाकर दुबे, जगदम्बा प्रसाद शुक्ल, दिनेश विश्वकर्मा, विनोद जैकब, केके पाण्डेय, गुलराज सिंह, जितेन्द्र सिंह, कुंवर तिवारी, प्रवीण तिवारी, विपिन सिंह, आशुतोष मिश्र, राकेश श्रीवास्तव, सुनीता दुबे, अन्जुम नाज, राजेन्द्र श्रीवास्तव, छेदीलाल कनौजिया, पीपी सिंह, मो निजाम, राम नारायण सिंह आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे। 

Also Read

समयसीमा पर पूरी करें सभी तैयारियां, एआई का भरपूर इस्तेमाल होगा

6 Oct 2024 05:04 PM

प्रयागराज महाकुंभ को लेकर सीएम योगी के निर्देश : समयसीमा पर पूरी करें सभी तैयारियां, एआई का भरपूर इस्तेमाल होगा

कुंभ-2019 के दौरान, करीब 25 करोड़ श्रद्धालुओं ने संगम में स्नान किया था और 100 से अधिक देशों के राजनयिकों ने भी इस भव्य आध्यात्मिक आयोजन का हिस्सा बनने का अनुभव लिया था... और पढ़ें