advertisements
advertisements

Prayagraj News : यूपी रोडवेज की एसी बसों में सफर महंगा, किराये में छूट खत्म, जानें कितना लगेगा...

यूपी रोडवेज की एसी बसों में सफर महंगा, किराये में छूट खत्म, जानें कितना लगेगा...
UPT | यूपी रोडवेज की एसी बसों के किराये में छूट खत्म।

Apr 02, 2024 13:14

यूपी रोडवेज के प्रयागराज रीजन की ओर से संचालित सभी एसी बसों के किराये में दी जा रही छूट खत्म हो गई है।

Apr 02, 2024 13:14

Short Highlights
  • गर्मियों में एसी बसों की मांग बढ़ने से रोडवेज ने खत्म की छूट। 
  • ठंड के मौसम में रोडवेज ने बसों का किराया कम किया था।
Prayagraj News : यूपी रोडवेज के प्रयागराज रीजन की ओर से संचालित सभी एसी बसों के किराये में दी जा रही छूट खत्म हो गई है। नई व्यवस्था के तहत वॉल्वो बस से लखनऊ जाने वाले यात्रियों को 61 रुपये एवं एसी जनरथ से जाने वाले यात्रियों को 37 रुपये ज्यादा चुकाने होंगे। बढ़े हुए किराये की दर सोमवार एक अप्रैल से प्रभावी हो गई है।

अब नहीं मिलेगी छूट
रोडवेज की एसी बसों में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में आई गिरावट को देखते हुए यूपी रोडवेज ने अपनी एसी बसों के किराये में कटौती की थी। प्रयागराज से लखनऊ जाने वाली वॉल्वो बस का किराया 670 की जगह 608 रुपये कर दिया गया था। इसी तरह यहां से रायबरेली, गोरखपुर, प्रतापगढ़, अयोध्या, वाराणसी, बस्ती, कानपुर, दिल्ली एवं झांसी जाने वाली बसों का भी किराया कम किया गया था। लेकिन, एक अप्रैल से किराये में दी जाने वाली छूट वापस ले ली गई है। पहले की भांति यूपी रोडवेज बसों किराया वसूलेगा। रोडवेज ने किराया सूची जारी कर दी है।

अब इस दर से लगेगा किराया
क्षेत्रीय प्रबंधक ने किराया सूची जारी की गई। नई सूची के अनुसार, यात्रियों को अन्य देयकों के साथ 1.93 रुपये प्रति किलोमीटर किराया देना होगा। पहले यह दर 1.74 रुपये प्रति किलोमीटर की था। क्षेत्रीय प्रबंधक एमके त्रिवेदी ने इसकी पुष्टि की है।

Also Read

नामांकन के आखिरी दिन गाजेबाजे के साथ प्रत्याशियों ने किया नामांकन  

20 Apr 2024 09:50 PM

प्रतापगढ़ Pratapgarh News : नामांकन के आखिरी दिन गाजेबाजे के साथ प्रत्याशियों ने किया नामांकन  

संयुक्त अधिवक्ता संघ के चुनाव में मतदान के अखिरी दिन प्रत्याशियों द्वारा नामांकन को लेकर चुनाव समिति के कार्यालय के समक्ष धूम मची दिखी। गाजेबाजे के साथ... और पढ़ें