भ्रष्टाचार पर बड़ा वार : सहारनपुर में 19 दलाल गिरफ्तार, सरकारी विभागों में मचा हड़कंप

सहारनपुर में 19 दलाल गिरफ्तार, सरकारी विभागों में मचा हड़कंप
UPT | प्रतीकात्मक फोटो।

Jul 11, 2024 22:51

छापेमारी सुबह अचानक की गई, जिससे दलालों को भागने का मौका नहीं मिला। गिरफ्तार किए गए 19 व्यक्तियों में से कई के पास फर्जी पहचान पत्र और अवैध नकदी पाई गई। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि ये लोग आम जनता से मोटी रकम लेकर उनके काम करवाने का दावा करते थे।

Jul 11, 2024 22:51

Saharanpur News : सहारनपुर जिले में हुई एक बड़ी कार्रवाई में स्थानीय तहसीलों और क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) में अचानक छापेमारी की गई। इस दौरान 19 कथित दलालों को गिरफ्तार किया गया। इस कार्रवाई के बाद सहारनपुर के सरकारी कार्यालयों में सन्नाटा पसरा हुआ है।

अचानक छापेमारी से मचा हड़कंप
छापेमारी सुबह अचानक की गई, जिससे दलालों को भागने का मौका नहीं मिला। गिरफ्तार किए गए 19 व्यक्तियों में से कई के पास फर्जी पहचान पत्र और अवैध नकदी पाई गई। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि ये लोग आम जनता से मोटी रकम लेकर उनके काम करवाने का दावा करते थे। सभी गिरफ्तार व्यक्तियों को तत्काल जेल भेज दिया गया है और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। स्थानीय लोगों ने इस कदम का स्वागत किया है और उम्मीद जताई है कि इससे सरकारी कार्यालयों में पारदर्शिता और कार्यकुशलता बढ़ेगी।

सीएम के निर्देश पर कार्रवाई
मुख्यमंत्री कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने  बताया कि यह छापेमारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सीधे निर्देश पर की गई। पिछले सप्ताह, फिरोजाबाद और बांदा जिलों में कई वरिष्ठ अधिकारियों को निलंबित किया गया था। मुख्यमंत्री ने सख्त चेतावनी दी है कि अगर किसी भी सरकारी कार्यालय में दलाल पाए जाते हैं, तो न केवल उन्हें, बल्कि संबंधित जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को भी जवाबदेह ठहराया जाएगा।

जीरो टॉलरेंस के निर्देश
सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक हालिया बैठक में कहा था कि सरकार जनता के हित में काम करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे तुरंत बर्खास्त किया जाएगा और कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सूत्रों के अनुसार, ऐसे औचक निरीक्षण आगे भी जारी रहेंगे और राज्य के अन्य जिलों में भी इसी तरह की कार्रवाई की जा सकती है।

Also Read

संजीव बालियान की चेतावनी के बाद बड़ा एक्शन, एआईएमआईएम के नेता समेत 19 आरोपी गिरफ्तार

23 Oct 2024 02:33 PM

सहारनपुर मुजफ्फरनगर बवाल : संजीव बालियान की चेतावनी के बाद बड़ा एक्शन, एआईएमआईएम के नेता समेत 19 आरोपी गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना कस्बे में हुए हिंसक बवाल के मामले में पुलिस ने संजीव बालियान की चेतावनी के 24 घंटे के भीतर कड़ा एक्शन लिया है... और पढ़ें