मुजफ्फरनगर बवाल : संजीव बालियान की चेतावनी के बाद बड़ा एक्शन, एआईएमआईएम के नेता समेत 19 आरोपी गिरफ्तार

संजीव बालियान की चेतावनी के बाद बड़ा एक्शन, एआईएमआईएम के नेता समेत 19 आरोपी गिरफ्तार
UPT | मुजफ्फरनगर बवाल :

Oct 23, 2024 14:33

मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना कस्बे में हुए हिंसक बवाल के मामले में पुलिस ने संजीव बालियान की चेतावनी के 24 घंटे के भीतर कड़ा एक्शन लिया है...

Oct 23, 2024 14:33

Muzaffarnagar News : मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना कस्बे में हुए हिंसक बवाल के मामले में पुलिस ने संजीव बालियान की चेतावनी के 24 घंटे के भीतर कड़ा एक्शन लिया है। इस मामले में एआईएमआईएम के नेताओं और साजिशकर्ताओं समेत 19 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। पुलिस की ओर से की गई इस त्वरित कार्रवाई में एआईएमआईएम के बुढ़ाना विधानसभा अध्यक्ष और नगर अध्यक्ष समेत कई महत्वपूर्ण नाम शामिल हैं। हालांकि एआईएमआईएम का यूथ जिलाध्यक्ष रमीज माविया उस्मानी और कुछ अन्य आरोपी अभी भी फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है।

700 अज्ञातों के खिलाफ रिपोर्ट
पुलिस के मुताबिक बवाल की शुरुआत अखिल त्यागी द्वारा की गई एक धार्मिक टिप्पणी से हुई। इसके बाद सैकड़ों युवाओं ने सड़कों पर उतरकर हिंसा की। इस घटना के बाद पुलिस ने 700 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। भीड़ को एकत्र करने के लिए एआईएमआईएम के नेताओं ने व्हाट्सएप ग्रुप का इस्तेमाल किया था, जिसमें भड़काऊ मैसेज भेजे गए थे। पुलिस ने इस मामले में पांच मोबाइल फोन और एक पेन ड्राइव भी बरामद की है जिनकी जांच जारी है।



19 आरोपी गिरफ्तारी
मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक सिंह ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि इस मामले में अब तक 19 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। गिरफ्तार आरोपियों में एआईएमआईएम के बुढ़ाना विधानसभा अध्यक्ष आजम, नगर अध्यक्ष हसनैन और राहिल शामली शामिल हैं। पुलिस का कहना है कि हसनैन इस बवाल का मुख्य साजिशकर्ता है, जबकि रमीज माविया उस्मानी और तारिक जैसे बड़े नाम अभी भी फरार हैं। इन फरार आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस ने पांच टीमें गठित की हैं, जो लगातार छापेमारी कर रही हैं। इस हिंसक बवाल के पीछे व्हाट्सएप ग्रुप और यूट्यूबर की भूमिका रही। एसएसपी ने बताया कि राशिद नामक एक यूट्यूबर, जो जौला गांव का निवासी है। जिसने इस हिंसा में  बड़ी भूमिका निभाई। राशिद के 'गोल्डन भारत' व्हाट्सएप ग्रुप पर ही अखिल त्यागी ने टिप्पणी की थी, जिसके बाद हालात बिगड़ते चले गए। राशिद ने ही एआईएमआईएम के पदाधिकारियों को हिंसा के लिए प्रेरित किया था।

फरार आरोपियों की तलाश जारी
बवाल के मुख्य आरोपी रमीज माविया उस्मानी और तारिक अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस कई स्थानों पर दबिश दे रही है। एसएसपी ने कहा है कि जल्द ही बाकी आरोपियों को भी पकड़ लिया जाएगा और इस मामले की गहराई से जांच की जाएगी। इस घटना ने पूरे जिले में सनसनी फैला दी है और पुलिस प्रशासन ने स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए सख्त कदम उठाए हैं।

Also Read

अपहरण के नकली सीन को लोगों ने समझा असली, फिर जो हुआ ...

23 Oct 2024 05:23 PM

मुजफ्फरनगर रील बनाना युवक को पड़ा भारी : अपहरण के नकली सीन को लोगों ने समझा असली, फिर जो हुआ ...

जब युवकों ने रील बनाते समय एक युवक को जबरन बाइक पर ले जाने की कोशिश की, तब आसपास के लोगों में दहशत फैल गई। लोगों ने इसे असली अपहरण समझते हुए तुरंत युवकों को घेर लिया... और पढ़ें