Kedarnath Yatra : केदारनाथ यात्रा के लिए आज से हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, किराये में मिलेगी 25 प्रतिशत छूट

केदारनाथ यात्रा के लिए आज से हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, किराये में मिलेगी 25 प्रतिशत छूट
UPT | केदारनाथ धाम में हालात अब सामान्य

Aug 07, 2024 10:12

गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग 29 स्थानों पर पूरी तरह से ध्वस्त हो चुका है। इसी के साथ रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग को भी व्यापक क्षति पहुंची है।

Aug 07, 2024 10:12

Short Highlights
  • जल्द ही शुरू की जाएगी पैदल यात्रा
  • पश्चिम यूपी और एनसीआर के सैकड़ों यात्री फंसे
  • हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होने से केदारनाथ यात्रा होगी सुलभ  
Saharanpur News : केदारनाथ धाम में हालात अब सामान्य होने लगे हैं। बता दें मेरठ सहित आसपास के जिलों के सैकड़ों लोग केदारनाथ धाम की यात्रा पर गए थे। जो केदारनाथ धाम में बादल फटने से आई आपदा में फंस गए हैं। केदारनाथ धाम में अब हालात सामान्य हो गए हैं। आज से केदारनाथा धाम में हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जा रही हैं। हेलीकॉप्टर सेवा की बुकिंग कराने पर 25 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

जो लोग अभी केदारनाथ धाम में फंसे हुए
ऐसा इसलिए है कि जो लोग अभी केदारनाथ धाम में फंसे हुए हैं और पैदल मार्ग अभी ठीक से शुरू नहीं हुए हैं। वो भी हेलीकॉप्टर सेवा का लाभ उठाकर वापस लौट सकते हैं। बुधवार से 25 प्रतिशत कम किराये पर हेलीकॉप्टर सेवा से केदारनाथ यात्रा शुरू की जाएगी। इसी के साथ ही केदारनाथ धाम की पैदल यात्रा को जल्द शुरू करने के लिए विशेष ध्यान दिया जा रहा है। हेलीकॉप्टर सेवा बुकिंग में टिकट में जो छूट दी जाएगी, उसका वहन राज्य सरकार करेगी।

आपदा से क्षति की भरपाई करने के लिए पुन: प्रयास शुरू
बता दें केदारनाथ धाम में आई आपदा से क्षति की भरपाई करने के लिए पुन: प्रयास शुरू किए गए हैं। गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग 29 स्थानों पर पूरी तरह से ध्वस्त हो चुका है। इसी के साथ रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग को भी व्यापक क्षति पहुंची है। अतिवृष्टि से बिजली, पानी की लाइनों के साथ ही सरकारी संपत्तियों को क्षति पहुंची है। जिनकी मरम्मत प्राथमिकता से की जा रही है।

अतिवृष्टि के बाद से केदारनाथ धाम में
अतिवृष्टि के बाद से केदारनाथ धाम में जिला प्रशासन, आपदा प्रबंधन के साथ एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, डीडीआरएफ सहित अन्य संस्थाओं ने पूरे मनोयोग से फंसे हुए यात्रियों और अन्य को सुरक्षित स्थानों में पहुंचाने में भूमिका निभाई है।

Also Read

किसानों ने कहा-साहब हम जिंदा हैं! गन्ना समिति चुनाव की वोटर लिस्ट में जिंदा किसानों को दिखाया गया मृत

20 Sep 2024 12:48 AM

शामली Shamli News : किसानों ने कहा-साहब हम जिंदा हैं! गन्ना समिति चुनाव की वोटर लिस्ट में जिंदा किसानों को दिखाया गया मृत

शामली जिले में गन्ना समिति के डेलीगेट चुनाव को लेकर किसानों के बीच भारी हंगामा हो गया। गन्ना समिति के चुनावों में शामली क्षेत्र के 50 से अधिक किसानों को मतदाता सूची में मृत दर्शाते हुए उनके नाम काट दिए गए। और पढ़ें