कावड़ यात्रा बहस : पुलिस ने नाम लिखने को बताया स्वैच्छिक, अखिलेश बोले- 'आदेश पूरी तरह से खारिज होने चाहिए'

पुलिस ने नाम लिखने को बताया स्वैच्छिक, अखिलेश बोले- 'आदेश पूरी तरह से खारिज होने चाहिए'
UPT | कावड़ यात्रा बहस

Jul 18, 2024 18:59

जब से मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक सिंह ने हाईवे पर होटल, ढाबों या ठेले पर सामान खरीदने को लेकर बयान दिया तभी से सियासी जंग छिड़ गई...

Jul 18, 2024 18:59

Muzaffanafar News : उत्तर प्रदेश में कावड़ यात्रा को लेकर बवाल छिड़ा हुआ है। जब से मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक सिंह ने हाईवे पर होटल, ढाबों या ठेले पर सामान खरीदने को लेकर बयान दिया तभी से सियासी जंग छिड़ गई। अब मुजफ्फरनगर पुलिस ने कावंड़ यात्रा के मार्ग में पड़ने वाले ठेलों और दुकानों पर नाम लिखने के आदेश को स्वैच्छिक बताया है। कहा कि ठेलों पर नाम लिखना जरूरी नहीं है। इस पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है।

अखिलेश ने की टिप्पणी
अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि 'मुज़फ़्फ़रनगर पुलिस ने जनता के भाईचारे और विपक्ष के दबाव में आकर आख़िरकार होटल, फल, ठेलोंवालों को अपना नाम लिखकर प्रदर्शित करने के प्रशासनिक आदेश को स्वैच्छिक बनाकर जो अपनी पीठ थपथपायी है, उतने से ही अमन-औ-चैन पसंद करनेवाली जनता माननेवाली नहीं है। ऐसे आदेश पूरी तरह से ख़ारिज होने चाहिए। माननीय न्यायालय सकारात्मक हस्तक्षेप करते हुए शासन के माध्यम से ये सुनिश्चित करवाए कि भविष्य में ऐसा कोई भी विभाजनकारी काम शासन-प्रशासन नहीं करेगा। ये प्रेम और सौहार्द्र से उपजी एकता की जीत है।' पहले भी दी थी प्रतिक्रिया
वहीं पहले भी अखिलेश ने ट्वीट कर कहा था कि 'कोर्ट को ऐसे मामलों का स्वत: संज्ञान लेना चाहिए और जांच करवाकर दंडात्मक कार्रवाई करनी चाहिए। मुजफ्फरनगर पुलिस ने कांवड़ यात्रा को लेकर जारी किए गए फरमान में कहा है कि सभी दुकानदार दुकान के बाहर अपना नाम जरूर लिखें। अखिलेश यादव ने कहा कि इस तरह के आदेश सौहार्द के शांतिपूर्ण वातावरण को बिगाड़ना चाहते हैं।'

जावेद अख्तर ने किया ट्वीट
इस मामले में जावेद अख्तर ने एक्स पर पोस्ट साझा कर लिखा है, 'मुजफ्फरनगर यूपी पुलिस ने निर्देश दिया है कि निकट भविष्य में किसी विशेष धार्मिक जुलूस के मार्ग पर सभी दुकानों, रेस्टोरेंट और यहां तक कि वाहनों पर मालिक का नाम प्रमुखता से और स्पष्ट रूप से दर्शाया जाना चाहिए। आखिर क्यों?'

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