कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद में बीजेपी नेता की एंट्री : 'हिंदू नाम प्यारा है तो...' गिरिराज सिंह ने कह दी बड़ी बात

'हिंदू नाम प्यारा है तो...' गिरिराज सिंह ने कह दी बड़ी बात
UPT | गिरिराज सिंह

Jul 20, 2024 16:12

बीजेपी के नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा कि अगर हिंदू नाम इतने प्रिय हैं तो हिंदू ही क्यों नहीं बन जाते।

Jul 20, 2024 16:12

Muzaffarnagar News : यूपी में सावन के महीने में 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू होने जा रही है। सरकार ने अब तक बड़े-बड़े अक्षरों में अपना नाम लिखने के लिए दुकानों और ढाबों के मालिकों को आदेश जारी किया है। यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार के इस फरमान पर जमकर विवाद भी हो रहा है। अब बीजेपी के नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा कि अगर हिंदू नाम इतने प्रिय हैं तो हिंदू ही क्यों नहीं बन जाते।
  गिरिराज सिंह ने कह दी बड़ी बात
गिरिराज सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा, "अगर हिंदू नाम इतना प्रिय है, तो हिंदू ही क्यों नहीं बन जाते?" यूपी सरकार ने घोषणा की है कि कांवड़ मार्ग पर हर दुकानदार को अपना नामप्लेट लगाना होगा। विपक्ष और मुस्लिम संगठन इस फैसले का विरोध कर रहे हैं। सरकार दावा करती है कि इस स्थापना से कांवड़ यात्रा की पवित्रता को बनाए रखा जाएगा। इसके साथ ही यूपी सरकार ने कहा है कि हलाल सर्टिफिकेट वाले प्रोडक्ट बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। 

कौन हैं गिरिराज सिंह? 
गिरिराज सिंह उन चुनिंदा नेताओं में से हैं, जिन्हें मोदी की तीसरी कैबिनेट में शामिल किया गया है। उन्होंने पहली बार 2014 में नवादा से सांसद चुनकर मोदी के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हो गए थे। 2024 में उन्हें सिंह सुक्ष्म और लघु उद्योग मंत्रालय मिला था। उन्होंने 2019 में बेगूसराय से सांसद चुनकर पशुपालन मंत्री बनाया गया था और बाद में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री भी रहे। 2024 के लोकसभा चुनाव में भी उन्हें बेगूसराय से सांसद चुना गया और फिर से केंद्रीय मंत्री मंडल में शामिल किया गया है।



सबसे पहले मुजफ्फरनगर पुलिस दिया था निर्देश
कांवड़ यात्रा से के लेकर सबसे पहले मुजफ्फरनगर पुलिस ने निर्देश जारी किया था। जब विपक्षी दलों ने इस पर आपत्ति जताई, तो सीएम योगी ने इसे और विस्तार से देखा। इसके बाद प्रदेश भर में कांवड़ यात्रा के मार्ग पर आने वाली दुकानों को निर्देश दिया गया। इसी तरह उत्तराखंड में भी ऐसे ही आदेश जारी किए गए। हरिद्वार के जिला अधिकारी धीरज गरबियाल ने बताया कि नगर निगम द्वारा जारी लाइसेंस धारकों को अपनी दुकान, ढाबा और रेहड़ी पर लाइसेंस नंबर लगाना होगा। उन्होंने यह भी दिलाया कि दुकानदारों को अपना आधार कार्ड पास में रखने के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़ें : पहचान के फरमान से परेशान : वसीम ने मनोज को किराए पर दी दुकान, एक पीढ़ी पुराना 'संगम' अब सलीम भोजनालय

कांवड़ यात्रा में मुजफ्फरनगर खास क्यों
मुजफ्फरनगर जनपद हरिद्वार से दिल्ली-यूपी-हरियाणा तक कांवड़ रूट में सबसे खास है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस जिले में कांवड़ यात्रा का मार्ग 240 किलोमीटर लंबा है। यह पुरकाजी के गांव भूराहेड़ी चेकपोस्ट से खतौली के भंगेला व बुढ़ाना, फुगाना, तितावी थानों की सीमा तक फैला हुआ है। 

Also Read

534 मुकदमे दर्ज हुए थे, सिर्फ दो में आया फैसला... जो गांव छोड़कर गए, वापस नहीं लौटे

7 Sep 2024 02:00 PM

मुजफ्फरनगर 11 साल बाद भी नहीं भर पाया मुजफ्फरनगर दंगे का जख्म : 534 मुकदमे दर्ज हुए थे, सिर्फ दो में आया फैसला... जो गांव छोड़कर गए, वापस नहीं लौटे

7 सितंबर 2013 को नंगला मंदौड़ में पंचायत के बाद मुजफ्फरनगर में भड़के सांप्रदायिक दंगे को आज 11 साल पूरे हो गए हैं। इस हिंसा में 60 से अधिक हत्याएं, दुष्कर्म और आगजनी की घटनाएं हुई थीं। और पढ़ें