Muzaffarnagar News : पश्चिम यूपी के शहरों में बुखार का कहर, कैराना में चार की मौत, बिजनौर के एक गांव में सौ बीमार

पश्चिम यूपी के शहरों में बुखार का कहर, कैराना में चार की मौत, बिजनौर के एक गांव में सौ बीमार
UPT | पश्चिम यूपी के जिलों में बुखार का कहर

Oct 24, 2024 22:51

बिजनौर के इस गांव में हर घर में बुखार पीड़ित की पलंग बिछी हुई है। डॉक्टरों का कहना है कि बदलते मौसम में लोगों की इम्यूनिटी कमजोर होती है। इस कारण बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ती है। चिकित्सकों ने लोगों को सतर्कता बरतने की सलाह दी है। 

Oct 24, 2024 22:51

Short Highlights
  • स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांवों में किया कैंप
  • बुखार के मरीजों की संख्या में लगातार हो रही वृद्धि 
  • बदलते मौसम में लोगों को सतर्कता बरतने की सलाह दी
Muzaffarnagar News : पश्चिम यूपी के जिलों में बुखार का कहर बढ़ रहा है। कैराना में बुखार से जहां चार लोगों की मौत की खबर है। वहीं बिजनौर के एक गांव में बुखार से करीब सौ लोग पीड़ित हैं। बिजनौर के इस गांव में हर घर में बुखार पीड़ित की पलंग बिछी हुई है। डॉक्टरों का कहना है कि बदलते मौसम में लोगों की इम्यूनिटी कमजोर होती है। इस कारण बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ती है। चिकित्सकों ने लोगों को सतर्कता बरतने की सलाह दी है। 

स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप 
कैराना के गांव अलीपुर में दो दिन के अंदर बुखार से 15 वर्षीय किशोर और इंफेक्शन से 25 वर्षीय युवक समेत चार की मौत हो गई। इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्रामीण इलाकों में कैंप किया हुआ है। गांव अलीपुर के प्रधान नासिर अली के भाई सादिक ने बताया कि पांच दिन पहले मेहरबान के 15 साल के बेटे सादिक को बुखार आया था। परिजन निजी डॉक्टर के पास उसका इलाज करा रहे थे। शाम को सादिक की बुखार से मौत हो गई।

दो दिन के अंदर चार मौतों पर गांव में शोक
इसके अलावा एक सप्ताह पहले 25 वर्षीय मजदूर नंदू के पैर में ठोकर लगी थी। पैर में इंफेक्शन फैलने के साथ ही सेप्टिक हो गया था। उसके बाद बुखार भी हो गया। रविवार को नंदू की मौत हो गई थी। इसके अलावा पूर्व प्रधान फरमान अली की मां 75 वर्षीय सीनो की बुखार से मौत हो गई। इसी दिन 90 वर्षीय हाजरी की निधन हो गया। दो दिन के अंदर चार मौतों पर गांव में शोक छाया हुआ है। चिकित्सा अधीक्षक कैराना डॉ शैलेंद्र चौरसिया का कहना है कि बुधवार को गांव में टीम भेजकर जांच कराई जाएगी।

बिजनौर के जलीलपुर में बुखार से 100 से अधिक बीमार
बिजनौर के गांव जलीलपुर में बुखार का प्रकोप है। गांव में हर घर में बुखार के मरीज हैं। अकेले जलीलपुर में 100 से ज्यादा लोग बुखार की चपेट में हैं। इसके बाद भी गांव में न तो कोई शिविर लगा और न ही एंटी लार्वा का छिड़काव हुआ है। सीएमओ, बिजनौर डॉ. कौशलेंद्र सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम को भेजकर बुखार से ग्रसित मरीजों की स्लाइड बनवाई है। गांव में एंटी लार्वा का छिड़काव कराया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की टीम ग्रामीण इलाकों में भ्रमण पर है। 

Also Read

गैंगस्टर को बताया मासूम सा बच्चा, कहा- वह असली गांधीवादी...

24 Oct 2024 11:44 PM

मुजफ्फरनगर लॉरेंस पर साध्वी प्राची का बड़ा बयान : गैंगस्टर को बताया मासूम सा बच्चा, कहा- वह असली गांधीवादी...

बॉलीवुड स्टार सलमान खान को मिली धमकी के बाद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई फिर से चर्चा में हैं। इस पर हिंदूवादी संगठन की नेता साध्वी प्राची ने एक बयान दिया... और पढ़ें