बहनजी हमारे समाज का सूरज… : मायावती की तारीफ में बोले चंद्रशेखर आजाद, मीरापुर में किया प्रचार

मायावती की तारीफ में बोले चंद्रशेखर आजाद, मीरापुर में किया प्रचार
UPT | मायावती की तारीफ में बोले चंद्रशेखर आजाद

Oct 24, 2024 12:40

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर राजनीतिक हलचल तेज हो गई है और सभी दलों ने अपने प्रचार अभियान को पूरी गति दे दी है। इसी कड़ी में आजाद समाज पार्टी के प्रमुख और नगीना सांसद

Oct 24, 2024 12:40

Muzaffarnagar News : उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर राजनीतिक हलचल तेज हो गई है और सभी दलों ने अपने प्रचार अभियान को पूरी गति दे दी है। इसी कड़ी में आजाद समाज पार्टी के प्रमुख और नगीना सांसद चंद्रशेखर आजाद ने मुजफ्फरनगर के मीरापुर विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया। चंद्रशेखर आजाद यहां अपनी पार्टी के प्रत्याशी जाहिद हुसैन के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कई नुक्कड़ सभाएं कीं और आम जनता से सीधे संवाद स्थापित किया।

मायावती की तारीफ में बोले चंद्रशेखर आजाद
मीडिया से बातचीत के दौरान चंद्रशेखर आजाद ने बसपा सुप्रीमो मायावती की जमकर तारीफ की और उन्हें 'सम्माननीय' बताया। उन्होंने कहा, "बहन जी हमारे समाज का सूरज हैं," और किसी भी प्रकार के अपमानजनक टिप्पणी को अस्वीकार्य करार दिया। यह बयान चंद्रशेखर ने हाल ही में एक युवक द्वारा मायावती की फोटो पर आपत्तिजनक रील बनाए जाने की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए दिया। इस मामले में काफी हंगामा हुआ था और भीम आर्मी प्रमुख ने इस घटना की निंदा की। चंद्रशेखर ने कहा, "किसी बड़े नेता पर की गई ऐसी टिप्पणियों से उनका अपमान नहीं होता है। अगर कोई यह कहे कि वह सूरज को ढक सकता है तो इसका मतलब यह नहीं कि सूरज का अपमान होगा। बहन जी हमारे समाज के लिए हमेशा सम्माननीय रहेंगी और इस तरह के कार्यों को समाज और परिवार कभी स्वीकार नहीं करेगा।" उन्होंने यह भी बताया कि इस घटना के आरोपी के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है और आगे भी ऐसी हरकतें बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।

मीरापुर में किया चुनाव प्रचार 
मीरापुर विधानसभा क्षेत्र से जाहिद हुसैन को आजाद समाज पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है। चंद्रशेखर आजाद ने विभिन्न स्थानों पर सभाएं कीं और अपने प्रत्याशी के लिए समर्थन जुटाने का काम किया। उनके साथ बड़ी संख्या में स्थानीय समर्थक और पार्टी कार्यकर्ता भी मौजूद थे। चंद्रशेखर ने मतदाताओं से अपील की कि वे जाहिद हुसैन को अपना वोट देकर क्षेत्र में एक नई राजनीतिक दिशा स्थापित करें।

बुढ़ाना उपद्रव पर चंद्रशेखर का तीखा बयान
चंद्रशेखर आजाद ने 19 अक्टूबर को मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र में हुए उपद्रव पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक दल चुनाव जीतने के लिए ध्रुवीकरण का सहारा ले रहे हैं और इसे अपने राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कुछ दलों के पास ध्रुवीकरण के अलावा कोई अन्य रणनीति नहीं है और वे इसी रास्ते पर चलते हैं। उन्होंने जनता से अपील की कि वे डरे नहीं क्योंकि आजाद समाज पार्टी और भीम आर्मी उनके साथ खड़े हैं। चंद्रशेखर ने यह भी कहा कि अगर पुलिस या प्रशासन द्वारा कानून से बाहर जाकर किसी प्रकार की कार्रवाई की गई तो वे उसका विरोध करेंगे। उन्होंने आश्वासन दिया कि वह स्थानीय अधिकारियों से बात करेंगे और लोगों के अधिकारों की रक्षा के लिए हर संभव कदम उठाएंगे।

ध्रुवीकरण के खिलाफ चेतावनी
चंद्रशेखर आजाद ने राजनीतिक दलों द्वारा ध्रुवीकरण की राजनीति की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि कुछ दलों के पास समाज को बांटकर चुनाव जीतने के अलावा कोई रास्ता नहीं है, और वे यही हथकंडा अपनाते हैं। आजाद ने जनता को भरोसा दिलाया कि उनकी पार्टी और भीम आर्मी उनके हितों की रक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहेगी।

चंद्रशेखर की चुनावी रणनीति और जनता से जुड़ाव
चंद्रशेखर आजाद की इस चुनावी यात्रा से यह स्पष्ट होता है कि वे अपने प्रत्याशियों के लिए जनसमर्थन जुटाने के लिए पूरी तरह से सक्रिय हैं। उन्होंने न केवल स्थानीय मुद्दों को उठाया, बल्कि समाज के कमजोर और हाशिए पर खड़े लोगों के लिए लड़ाई लड़ने का भी वादा किया। उनकी पार्टी की रणनीति है कि वे अन्य दलों के मुकाबले दलित, पिछड़े और अल्पसंख्यक समुदायों को एकजुट करें और उनके अधिकारों के लिए आवाज उठाएं।

Also Read

गैंगस्टर को बताया मासूम सा बच्चा, कहा- वह असली गांधीवादी...

24 Oct 2024 11:44 PM

मुजफ्फरनगर लॉरेंस पर साध्वी प्राची का बड़ा बयान : गैंगस्टर को बताया मासूम सा बच्चा, कहा- वह असली गांधीवादी...

बॉलीवुड स्टार सलमान खान को मिली धमकी के बाद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई फिर से चर्चा में हैं। इस पर हिंदूवादी संगठन की नेता साध्वी प्राची ने एक बयान दिया... और पढ़ें