हिंदू दोस्त होने पर स्कूल ने जताई नाराजगी : मुस्लिम छात्र को हॉस्टल से निकाला, जांच करने पहुंची पुलिस

मुस्लिम छात्र को हॉस्टल से निकाला, जांच करने पहुंची पुलिस
UPT | हिंदू दोस्त होने पर स्कूल से निकाला

May 30, 2024 13:26

मुजफ्फरनगर में स्कूल से एक मुस्लिम बच्चे को निकालने का मामला सामने आया है। बच्चे का आरोप है कि उसका दोस्त मुस्लिम है इसलिए उसे निकाला गया है...

May 30, 2024 13:26

Muzaffarnagar News : मुजफ्फरनगर में स्कूल से एक मुस्लिम बच्चे को निकालने का मामला सामने आया है। बच्चे का आरोप है कि उसका दोस्त मुस्लिम है इसलिए उसे निकाला गया है। बच्चे ने एक वीडियो जारी कर अपने स्कूल प्रशासन के खिलाफ आरोप लगाए हैं। वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने एक्शन लिया और स्कूल पहुंची। इस मामले में स्कूल ने भी अपनी सफाई दी है।

दोस्त का नाम पूछते ही निकाला
जानकारी के मुताबिक छात्र रतनपुरी थाना क्षेत्र के सठेडी गांव का रहने वाला है। वह पास के ही फूलत गांव में स्थित विजन इंटरनेशनल एकेडमी में आठवीं कक्षा में पढ़ता है। मुनव्वर स्कूल में ही बने छात्रावास में रहता था। छात्र मुनव्वर का कहना है कि एक दोस्त उससे मिलने आया था। इसकी जानकारी स्कूल के प्रबंधन को लग गई। उन्होंने दोस्त का नाम पूछा तो उसने संदिप बताया। इतना कहते ही उन्होंने उसे स्कूल से निकाल दिया।

'गैर मुस्लिम दोस्त कैसे हो सकता है'
मुनव्वर ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी करते हुए स्कूल प्रशासन के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। मुनव्वर का कहना है कि इसका दोस्त उससे मिलने छात्रावास आया तो उसका नाम पूछा। स्कूल प्रबंधन के नाम पूछने पर उसने संदिप बताया। इतना कहते ही उन्होंने कहा कि हिंदू आपका दोस्त कैसे हो सकता है। गैर मुस्लिम दोस्त क्या आपके साथ कुर्बानी में हिस्सा लेगें? ऐसा कहकर स्कूल प्रबंधन ने उसे स्कूल से निकाल दिया।

पुलिस ने मामले की जांच में पहुंची स्कूल
वहीं वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए जिला शिक्षा और पुलिस विभाग एक्शन में आया। पुलिस मामले की जांच के लिए स्कूल पहुंची। शिक्षा विभाग ने इस मामले में नोटिस जारी कर स्कूल प्रबंधन से जानकारी मांगी है। स्कूल प्रबंधन ने मामले में सफाई देते हुए कहा है कि छात्र मुनव्वर की कई शिकायतें आ चुकी थी। स्कूल का नियम है कि मां-बाप और गार्जियन के अलावा बच्चे से मिलने कोई नहीं आ सकता। अगर कोई आता है तो उसके लिए पत्र लिखकर इजाजत मांगी जाती है।

मुनव्वर की आती थी शिकायतें
प्रधानाचार्य ने बताया कि मुनव्वर हॉस्टल में आए साथी के साथ मोबाइल पर भी बात करता था और दूसरे साथियों को भी फोन देता था। स्कूल में फोन रखने की इजाजत नहीं है, बावजूद इसके वह फोन रखता था। बाहर से उसके साथी ने शायद शराब भी पी रखी थी। मुनव्वर का दो महीने पहले यहां एडमिशन हुआ है। तभी से उसकी शिकायतें आ रही हैं।

Also Read

सहारनपुर में शाकुंभरी देवी मंदिर तक पहुंचा जलस्तर, श्रद्धालुओं को रोका

2 Jul 2024 09:02 PM

सहारनपुर Saharanpur News : सहारनपुर में शाकुंभरी देवी मंदिर तक पहुंचा जलस्तर, श्रद्धालुओं को रोका

शाकुंभरी देवी मंदिर तक जलस्तर पहुंचने से पुलिस ने श्रद्धालुओं पर भूरादेव पर रोक दिया। इसके चलते अधिकतर श्रद्धालु बिना देवी के दर्शन किए ही वापस लौट गए हैं। और पढ़ें