कांवड़ यात्रा पर आतंकी साया : चौक-चौराहों पर एटीएस कमांडो तैनात, हर हलचल पर नजर

चौक-चौराहों पर एटीएस कमांडो तैनात, हर हलचल पर नजर
UPT | कांवड़ यात्रा पर आतंकी साया

Jul 28, 2024 12:57

22 जुलाई से ही देशभर में कांवड़ यात्रा की शुरुआत हो गई है। इसी क्रम में मुजफ्फरनगर में तैनाती के लिए एटीएस की टीम लखनऊ से भेजी गई है। अब मुजफ्फरनगर के चौक-चौराहों पर एटीएस के कमांडो तैनात हैं।

Jul 28, 2024 12:57

Short Highlights
  • चौक-चौराहों पर एटीएस कमांडो तैनात
  • एसएसपी ने यूनिट को दी रूट की जानकारी
  • चप्पे-चप्पे पर एजेंसियों की नजर
Muzaffarnagar News : 22 जुलाई से ही देशभर में कांवड़ यात्रा की शुरुआत हो गई है। इसे लेकर प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है और यात्रा के दौरान सुरक्षा में कोई चूक न हो, इसके लिए पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं। इसी क्रम में मुजफ्फरनगर में तैनाती के लिए एटीएस की टीम लखनऊ से भेजी गई है। अब मुजफ्फरनगर के चौक-चौराहों पर एटीएस के कमांडो तैनात हैं।

एसएसपी ने यूनिट को दी रूट की जानकारी
एसएसपी अभिषेक सिंह ने एटीएस यूनिट को कांवड़ यात्रा के रूट की न सिर्फ जानकारी दी, बल्कि री मुस्तैदी से निगरानी का निर्देश भी दिया। मुजफ्फरनगर के शिवचौक पर तैनात एटीएस टीम की तस्वीरें भी सामने आईं। वहीं कावंड़ यात्रा के दौरान किसी अनहोनी की घटना से निपटने के लिए इंटेलिजेंस की टीम को अलर्ट कर दिया गया है। शुक्रवार देर रात इंटेलिजेंस की कई टीमों ने डॉग स्क्वॉड के साथ उत्तराखंड की सीमा से लेकर शामली, बिजनौर और मेरठ की सीमा तक सघन चेकिंग अभियान चलाया।

चप्पे-चप्पे पर एजेंसियों की नजर
मुजफ्फरनगर में गली, चौक-चौराहों पर सिविल पुलिस भी तैनात है। शिव चौक पहुंची इंटेलिजेंस की टीम में अपने स्तर पर खुफिया जांच की और इसके बाद दिल्ली देहरादून हाईवे, गंगानगर की पटरी, शामली और बिजनौर को जाने वाले कांवड़ मार्ग पर अभियान चलाया। इसके अलावा पूरे यात्रा की ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी की जा रही है। वहीं जिलाधिकारी और एसएसपी भी पूरी स्थिति पर नजक बनाए हुए हैं।

मुजफ्फरनगर में सबसे लंबा रूट
आपको बता दें हरिद्वार जाने वाले कांवड़ यात्रियों के लिए मुजफ्फरनगर एक अहस स्थान है। पूरे जनपद में इस यात्रा का 240 किलोमीटर का रूट पड़ता है। पूरे इलाके में सीसीटीवी कैमरों को इंस्टाल किया गया है। हर गतिविधि पर कंट्रोल रूम से निगरानी रखी जा रही है। जिले का शिव चौक मंदिर परिक्रमा के लिहाज से आस्था का केंद्र है। इसकी परिक्रमा के साथ ही राजस्थान और दिल्ली के अलावा कावंड़िए गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, गौतमबुद्धनगर, मेरठ, हापुड़ लिए भी निकलते हैं।

Also Read

कानपुर विश्वविद्यालय के 39वें दीक्षांत समारोह की तैयारियां जोरों पर, मेधावियों की पदक सूची जारी

7 Sep 2024 07:15 PM

कानपुर नगर Kanpur News : कानपुर विश्वविद्यालय के 39वें दीक्षांत समारोह की तैयारियां जोरों पर, मेधावियों की पदक सूची जारी

कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के होने वाले दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारियां जोर शोर पर चल रही है। विश्वविद्यालय का 39वां दीक्षांत समारोह 28 सितंबर को आयोजित होना है। और पढ़ें