Shamli Swabhiman Mahapanchayat : महापंचायत में 36 बिरादरियों ने भरी हुंकार, स्वाभिमान महापंचायत में भाजपा दो फाड़

महापंचायत में 36 बिरादरियों ने भरी हुंकार, स्वाभिमान महापंचायत में भाजपा दो फाड़
UPT | शामली में स्वाभिमान महापंचायत में जेसीबी और ट्रैक्टर से पहुंचे ग्रामीण।

Aug 07, 2024 00:21

आयोजकों के अनुसार 84 के स्वाभिमान बचाओ की पंचायत में सर्व समाज के भारी संख्या में लोग भाग लेने पहुंचे। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मनीष चौहान ने कहा कि पंचायत पूरी तरह से सफल रही।

Aug 07, 2024 00:21

Short Highlights
  • शामली की स्वाभिमान महापंचायत में भी नहीं निकला फैसला
  • जिला पंचायत अध्यक्ष मधु गुर्जर को लेकर भाजपा के दो पक्ष आमने सामने 
  • पंचायत अध्यक्ष की रार में कूदे खाप 84 के चौधरी 
Shamli Swabhiman Mahapanchayat : शामली में जिला पंचायत अध्यक्ष को लेकर चल रही रार थमने का नाम नहीं ले रही है। जिला पंचायत अध्यक्ष को लेकर अब भाजपा के दो गुट आमने सामने आ गए है। इस मामले को लेकर आज 36 बिरादरी की महापंचायत का आयोजन हुआ।

ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ महापंचायत में पहुंचे
जिसमें हजारों की संख्या में आसपास के गांव और दूसरे जिलों से भी खापों के जनप्रतिनिधि के अलावा ग्रामीण भी ट्रैक्टर ट्राली के साथ महापंचायत में पहुंचे। शामली की इस महापंचायत में जहां जिला पंचायत अध्यक्ष मधु गुर्जर को लेकर आपस में विवाद होने के कारण कोई फैसला नहीं हो सका। वहीं दूसरी ओर इस विवाद से अलग समाज में फैली बुराइयों को लेकर महापंचायत में खाप चौधरियों ने सर्व सम्मति से फैसले किए। जिसे सभी ने एक सुर में मान लिया। 

गांव डुंडूखेड़ा के कलस्यान इंटर कालेज में महापंचायत 
शामली जिला पंचायत अध्यक्ष मधु गुर्जर को लेकर भाजपा के दो गुटों में खींचतान को रोकने के लिए महापंचायत बुलाई गई थी। महापंचायत आज गांव डुंडूखेड़ा के कलस्यान कन्या इंटर कॉलेज में हुई। महापंचायत शामली जनपद में डुंडूखेड़ा में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मनीष चौहान द्वारा बुलाई गई थी।

स्वाभिमान महापंचायत में सुबह से भारी भीड़ जुटनी शुरू
स्वाभिमान महापंचायत में सुबह से भारी भीड़ जुटनी शुरू हो गई। ग्रामीण ट्रैक्टर ट्राॅलियों में सवार होकर पहुंचे। हालांकि स्वाभिमान महापंचायत में कोई निर्णय नहीं हो सका। लेकिन स्वाभिमान महापंचायत को लेकर जिला पंचायत में चल रही रार को लेकर आक्रोश प्रकट किया गया। जिसमें कहा गया कि अगर जिला पंचायत अध्यक्ष को कुछ लोगों ने बहकाना बंद नहीं किया तो इसका करारा जवाब दिया जाएगा।

जिला पंचायत में पिछले दो महीने से उठा-पटक जारी
बता दें शामली जिला पंचायत में पिछले दो महीने से उठा-पटक जारी है। जिला पंचायत अध्यक्ष मधु गुर्जर ने मनीष चौहान और अन्य लोगों पर जिला पंचायत के कार्यों में हस्तक्षेप का आरोप लगाए थे। इसके बाद मनीष चौहान और जिला पंचायत सदस्यों ने जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था।

सहारनपुर और गंगोह से भी लोग पहुंचे
महापंचायत में शामली के अलावा सहारनपुर ,ननौता, गंगोह आदि के लोगों ने भाग लिया। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मनीष चौहान ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष को बहकाकर कुछ लोग माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। सभी 36 बिरादरी के लोग मौजूद हैं। उन्हें तय करना है कि आगे करना क्या है।

मधु आज भी परिवार की बहु हैं और रहेंगी
कहा कि हमनें खुद न लड़कर मधु को चुनाव लड़वाया था। मधु आज भी परिवार की बहु हैं और रहेंगी। एमएलसी वीरेद्र सिंह ने कहा कि कुछ लोग मधु को बहकाने का प्रयास कर रहे हैं। पंचायत की अध्यक्षता मृगांका सिंह और संचालन डॉक्टर विनोद कुमार ने किया। महापंचायत में कोई निर्णय नहीं लिया जा सका। करीब तीन घंटे महापंचायत चली।

शादी में फिजूलखर्ची पर अंकुश लगाने को लेकर विचार विमर्श
महापंचायत में जिला पंचायत प्रकरण के अलावा सामाजिक मुद्दे दहेज प्रथा, कन्या भ्रूण हत्या, शादी में फिजूलखर्ची पर अंकुश लगाने को लेकर विचार विमर्श किया गया। आयोजकों के अनुसार 84 के स्वाभिमान बचाओ की पंचायत में सर्व समाज के भारी संख्या में लोग भाग लेने पहुंचे। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मनीष चौहान ने कहा कि पंचायत पूरी तरह से सफल रही। आसपास के जनपद सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत के लोग भी पंचायत में भागीदारी करने पहुंचे।

कलस्यान पंचायत के बहिष्कार का निर्णय
उधर, क्षेत्र के गांव भारसी में भारतीय किसान यूनियन के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष पप्पू पंवार के आवास पर कई गांव के लोगों की पंचायत का आयोजन किया गया है। जिसमें कलस्यान पंचायत के बहिष्कार का निर्णय लिया गया।

Also Read

किसानों ने कहा-साहब हम जिंदा हैं! गन्ना समिति चुनाव की वोटर लिस्ट में जिंदा किसानों को दिखाया गया मृत

20 Sep 2024 12:48 AM

शामली Shamli News : किसानों ने कहा-साहब हम जिंदा हैं! गन्ना समिति चुनाव की वोटर लिस्ट में जिंदा किसानों को दिखाया गया मृत

शामली जिले में गन्ना समिति के डेलीगेट चुनाव को लेकर किसानों के बीच भारी हंगामा हो गया। गन्ना समिति के चुनावों में शामली क्षेत्र के 50 से अधिक किसानों को मतदाता सूची में मृत दर्शाते हुए उनके नाम काट दिए गए। और पढ़ें