लोकसभा चुनाव 2024 : मतदान के लिए रवाना हुईं पोलिंग पार्टियां, कैराना में कल होगी वोटिंग

मतदान के लिए रवाना हुईं पोलिंग पार्टियां, कैराना में कल होगी वोटिंग
UPT | रवाना होतीं पोलिंग पार्टियां

Apr 18, 2024 17:02

लोकसभा चुनाव के महापर्व में पहले चरण के लिए शुक्रवार को मतदान किया जाएगा। यूपी में कैराना लोकसभा सीट सहित आठ सीटों पर चुनाव होने जा रहा है। कैराना लोकसभा सीट पर कल सुबह 7:00 से मतदान होना है। इसके चलते शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान को लेकर पुलिस प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है।

Apr 18, 2024 17:02

Short Highlights
  • सुबह 7 बजे से हाेगा मतदान, पोलिंग पार्टियां हुईं रवाना
  • कड़ी सुरक्षा के बीच होगा मतदान, चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस
Shamli News : लोकसभा चुनाव के महापर्व में पहले चरण के लिए शुक्रवार को मतदान किया जाएगा। यूपी में कैराना लोकसभा सीट सहित आठ सीटों पर चुनाव होने जा रहा है। कैराना लोकसभा सीट पर कल सुबह 7:00 से मतदान होना है। इसके चलते शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान को लेकर पुलिस प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। इसके चलते मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियों को नवीन मंडी स्थल से रवाना किया गया। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र सिंह और पुलिस अधीक्षक अभिषेक मौजूद रहे। वहीं मतदान शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से कराने के लिए एसपी ने असामाजिक तत्वों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

7 बजे से हाेगा मतदान, पोलिंग पार्टियां रवाना
बता दें कि उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल की सुबह 7:00 बजे से मतदान होना है। जिसको लेकर शामली प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है। इसके चलते कैराना लोकसभा सीट पर मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना कर दी गईं। डीएम शामली रविंद्र सिंह ने बताया कि कल शामली की कैराना लोकसभा सीट के लिए पोलिंग पार्टियों रवाना किया गया है। जिले में कुल 457 मतदान केंद्रों के 968 बूथों पर मतदान होना है। शामली जिले में 9,75,766 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। चुनाव को लेकर जिला प्रशासन, खुफिया तंत्र सक्रिय, प्रशासन ने शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए सुरक्षा का खाका तैयार किया है। डीएम रविन्द्र सिंह और एसपी अभिषेक ने पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को भयमुक्त मतदान कराने के निर्देश दिए है।

कड़ी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था
चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की बात करें तो पुलिस अधीक्षक अभिषेक ने बताया कि जिले को 11 जोन और 93 सेक्टर में बांटा गया है। इसके अलावा केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बल, पुलिसकर्मियों, होमगार्डों और मतदान कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। आज सुबह 10 बजे से क्षेत्र के बूथों के लिए पोलिंग पार्टी रवाना हो गईं। उन्होंने बताया कि चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करने के लिए जिले में करीब 5 हजार अर्द्धसैनिक बल, पुलिस और होमगार्ड बल तैनात रहेंगे। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील गांवों और पोलिंग सेंटरों पर पुलिस-प्रशासन की विशेष निगाहें रहेंगी।
 

Also Read

सहारनपुर में शाकुंभरी देवी मंदिर तक पहुंचा जलस्तर, श्रद्धालुओं को रोका

2 Jul 2024 09:02 PM

सहारनपुर Saharanpur News : सहारनपुर में शाकुंभरी देवी मंदिर तक पहुंचा जलस्तर, श्रद्धालुओं को रोका

शाकुंभरी देवी मंदिर तक जलस्तर पहुंचने से पुलिस ने श्रद्धालुओं पर भूरादेव पर रोक दिया। इसके चलते अधिकतर श्रद्धालु बिना देवी के दर्शन किए ही वापस लौट गए हैं। और पढ़ें