इकरा हसन ने दर्ज कराई शिकायत : 'मैं पाकिस्तानी हूं...' लिखकर सपा प्रत्याशी का फोटो किया गया पोस्ट, मचा बवाल

'मैं पाकिस्तानी हूं...' लिखकर सपा प्रत्याशी का फोटो किया गया पोस्ट, मचा बवाल
UPT | कैराना लोकसभा सीट प्रत्याशी इकरा हसन

Apr 25, 2024 14:49

कैराना लोकसभा सीट पर सपा-कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी को लेकर हैरान करने वाली खबर सामने आई है। जहां उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक सोशल मीडिया यूजर द्वारा कैराना लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी...

Apr 25, 2024 14:49

Shamli News : कैराना लोकसभा सीट पर सपा-कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी को लेकर हैरान करने वाली खबर सामने आई है। जहां उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक सोशल मीडिया यूजर द्वारा कैराना लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी इकरा हसन के खिलाफ नफरत फैलाने की कोशिश की गई है। इस मामले में इकरा हसना की तरफ से इस पोस्ट को लेकर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।

पोस्ट को लेकर कार्रवाई की मांग
मामला यह है कि एक फर्जी फेसबुक आईडी से इकरा हसन की तस्वीर को "पाकिस्तानी" शब्द के साथ पोस्ट किया गया। सोशल मीडिया पर डाली गई इस पोस्ट में इकरा हसन की फोटो के साथ लिखा गया था, "मैं पाकिस्तानी हूं, कोई है जो मेरा भारत जाने का सपना पूरा करेगा?" यह पोस्ट शामली के सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। इस घटना से इकरा हसन बेहद आहत और परेशान हैं। उन्होंने इस मामले में शामली कोतवाली में एक तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। तहरीर में इकरा ने बताया कि इस पोस्ट से उनकी छवि धूमिल हुई है और उन्हें मानसिक पीड़ा हुई है।

इनका कहना है
पुलिस ने इकरा की शिकायत दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। सोशल मीडिया पर नफरत और झूठी अफवाहें फैलाना गंभीर मामला है। ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए जो किसी भी तरह से चुनावी प्रक्रिया में बाधा डालने की कोशिश करते हैं। इस घटना ने एक बार फिर दिखा दिया है कि सोशल मीडिया को कितनी आसानी से गलत उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। हमें ऐसी घटनाओं से सावधान रहना चाहिए और प्रामाणिक जानकारी के आधार पर ही निर्णय लेने चाहिए। हिंसा और नफरत को किसी भी हालत में स्वीकार नहीं किया जा सकता।

Also Read

सहारनपुर में शाकुंभरी देवी मंदिर तक पहुंचा जलस्तर, श्रद्धालुओं को रोका

2 Jul 2024 09:02 PM

सहारनपुर Saharanpur News : सहारनपुर में शाकुंभरी देवी मंदिर तक पहुंचा जलस्तर, श्रद्धालुओं को रोका

शाकुंभरी देवी मंदिर तक जलस्तर पहुंचने से पुलिस ने श्रद्धालुओं पर भूरादेव पर रोक दिया। इसके चलते अधिकतर श्रद्धालु बिना देवी के दर्शन किए ही वापस लौट गए हैं। और पढ़ें