कैराना लोकसभा चुनाव : सपा, बसपा प्रत्याशियों के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच इन्होंने दाखिल किया पर्चा

सपा, बसपा प्रत्याशियों के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच इन्होंने दाखिल किया पर्चा
UPT | नामांकन के दौरान पुलिस से उलझते सपा नेता

Mar 27, 2024 15:19

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है। जहां कैराना लोकसभा सीट के लिए सपा और बसपा के प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं। वहीं बुधवार को भाजपा प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल किया। बता दें कि कैराना लोकसभा सीट के लिए मंगलवार को कांग्रेस-सपा गठबंधन की प्रत्याशी इकरा हसन...

Mar 27, 2024 15:19

Short Highlights
  • लाल टॉपी पहनकर जाने को लेकर सपा नेता से पुलिस की हुई बहस
  • इकरा हसन के प्रस्तावक के रूप में गए थे सपा नेता, उतरवाई गई टॉपी
Shamli News : लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है। जहां कैराना लोकसभा सीट के लिए सपा और बसपा के प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं। वहीं बुधवार को भाजपा प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल किया। बता दें कि कैराना लोकसभा सीट के लिए मंगलवार को कांग्रेस-सपा गठबंधन की प्रत्याशी इकरा हसन और बसपा प्रत्याशी श्रीपाल राणा समेत सात प्रत्याशियों ने अपना पर्चा दाखिल किया। वहीं सपा विधायक और इकरा हसन के भाई नाहिद हसन ने भी सपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया। नामांकन के दौरान सपा गठबंधन प्रत्याशी के साथ मौजूद उनके प्रस्तावक सपा नेता सुधीर पंवार की लाल टोपी को लेकर पुलिस से हॉट टॉक भी हुई।

इकरा हसन ने कराया नामांकन
बता दें कि कैराना लोकसभा सीट के लिए कलक्ट्रेट में कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन दाखिल किए गए। लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया 20 मार्च से चल नही है, लेकिन मंगलवार से पहले तक केवल एक ही प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया था। वहीं मंगलवार को कांग्रेस-सपा गठबंधन से सपा की प्रत्याशी इकरा हसन अपना नामांकन दाखिल करने पहुंचीं। जहां उनके साथ प्रस्तावकों में एमएलसी किरणपाल कश्यप, शेर सिंह राणा, पूर्व जिला पंचायत सदस्य अनिल टीनू, राशिद अली एडवोकेट में एवं सपा के सुधीर पंवार मौजूद रहे। इकरा हसन ने रिटर्निंग ऑफिसर रविंद्र सिंह के समक्ष चार सेटों में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। बताया गया कि इकरा हसन के साथ मौजूद सपा नेता सुधीर पंवार की लाल टोपी पहनने को लेकर पुलिस से हॉट-टॉक भी हुई। काफी बहस के बाद उनकी टाॅपी उतरवा दी गई। जिसके बाद इकरा हसन ने नामांकन किया।

इन्होंने भी भरे पर्चे 
बताया गया कि सपा नेता द्वारा नामांकन के बाद बसपा प्रत्याशी श्रीपाल राणा अपना पर्चा दाखिल करने पहुंचे। इनके साथ प्रस्तावक मंजीत राणा, नदीम अख्तर, जिला प्रभारी जगपाल सिंह, गोपाल राणा, अजय राणा के साथ नामांकन पत्र के दो सैट दाखिल किए। इसके अलावा कैराना विधायक नाहिद हसन ने भी सपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन के दो सैट दाखिल किए। वहीं राष्ट्रीय मजदूर एकता पार्टी से प्रत्याशी प्रीति कश्यप, विक्रम सैनी ने अखंड भारत स्वतंत्र पार्टी, ओमबीर ने आजाद अधिकार सेना और मनोज राणा ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किए। तमाम सुरक्षा घेरे के बीच सपा विधायक नाहिद हसन ने भी नामांकन दाखिल किया। इस दौरान एसपी अभिषेक, एएसपी संतोष कुमार व सीओ सहित भारी पुलिस बल तैनात रहा।

Also Read

यति नरसिंहानंद पर ठोस कार्रवाई न होने से नाराज लोगों का हंगामा

6 Oct 2024 02:52 PM

सहारनपुर सहारनपुर में पुलिस चौकी पर भीड़ ने किया पथराव : यति नरसिंहानंद पर ठोस कार्रवाई न होने से नाराज लोगों का हंगामा

सहारनपुर में रविवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने यति नरसिंहानंद के बयान के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान शेखपुरा पुलिस चौकी पर हल्का पथराव भी हुआ... और पढ़ें