वाराणसी में साधु की हत्या का खुलासा : पुलिस ने 4 नाबालिग समेत 7 लोगों को किया गिरफ्तार, ऐसे हुई थी वारदात

पुलिस ने 4 नाबालिग समेत 7 लोगों को किया गिरफ्तार, ऐसे हुई थी वारदात
UPT | साधु की हत्या में गिरफ्तार

Sep 17, 2024 17:04

चेतगंज पुलिस ने सोमवार शाम चेतगंज चौराहे के पास दिनदहाड़े पत्थर से कूचकर साधु की हत्या के मामले का खुलासा कर दिया है। हत्या में शामिल सात आरोपियों को...

Sep 17, 2024 17:04

Varanasi News : चेतगंज पुलिस ने सोमवार शाम चेतगंज चौराहे के पास दिनदहाड़े पत्थर से कूचकर साधु की हत्या के मामले का खुलासा कर दिया है। हत्या में शामिल सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसमें चार नाबालिग हमलावर और तीन वयस्क शामिल हैं। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

ये था मामला
मामले के संबंध में बताया जा रहा है कि पप्पू पुत्र छोटेलाल शराब की दुकान के बाहर खड़ा था और आरोपी वहीं से शराब लेकर निकल रहे थे। साधु पप्पू ने लोगों से पैसे मांगे, जिस पर एक युवक ने उसे धक्का दे दिया। दूसरे व्यक्ति ने उसके सिर पर तख्त पटक दिया। हमलावरों ने उस पर दो-तीन बार तब तक वार किया जब तक उसकी मौत नहीं हो गई। अब तक की जांच में पता चला है कि हमलावरों ने दहशत फैलाने के इरादे से वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस की कार्रवाई  
घटना के बाद पुलिस ने तेजी से कार्रवाई की और सीसीटीवी फुटेज की मदद से एसीपी गौरव कुमार के साथ पुलिस टीम ने सभी सातों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है। आरोपियों में बेनियाबाग निवासी चंदन उर्फ भीलखोडवा (20), राजाबाबू (24) और सिकंदर (42) और 3 नाबालिग शामिल हैं। भाई की तहरीर के आधार पर पुलिस ने शव का पंचनामा भर दिया है।

पत्नी की मौत के बाद साधु वेशधारी बना 
थाना भेलूपुर के ककरमत्ता निवासी पप्पू पुत्र छोटेलाल पहले किसी दुकान पर नौकरी करता था। पिछले साल पहले उसकी पत्नी की मौत हो गई तो वह साधु वेशधारी बन गया। वह गंगा घाट पर रहने लगा। घाटों पर पानी भरने के बाद वह शहर में घूमकर लोगों से रुपये मांगकर गुजारा करने लगा। सोमवार को चेतगंज चौराहे पर थाने के पास वह शराब ठेके के बाहर खड़ा था। कुछ युवक शराब लेकर निकले, तो उसने रुपये मांग दिए। इस पर एक युवक ने इनकार करते हुए उसे धक्का दे दिया, तभी दूसरे ने पत्थर की पटिया उसके सिर पर मार दी। इससे साधु बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा। उसके बाद बदमाशों ने उसका सिर कूच दिया।

मृतक के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज 
एसीपी चेतगंज गौरव कुमार ने बताया मृतक के भाई की तहरीर पर 7 के खिलाफ चेतगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। हत्याकांड में शामिल सभी सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसमें चार आरोपी नाबालिग और तीन बालिग हैं। 

Also Read

मंत्री ने झाड़ू लगाकर सफाई का संदेश देकर शपथ दिलाई, गांधी जयंती तक चलेगा कार्यक्रम

19 Sep 2024 07:31 PM

गाजीपुर स्वच्छता ही सेवा अभियान शुरू : मंत्री ने झाड़ू लगाकर सफाई का संदेश देकर शपथ दिलाई, गांधी जयंती तक चलेगा कार्यक्रम

गांधी जयंती तक चलने वाले स्वच्छता ही सेवा-2024 अभियान की शुरुआत रेवतीपुर रामलीला मैदान में हुई। उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन विभाग, रवीन्द्र जायसवाल ने स्वयं झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया। और पढ़ें