लोकसभा चुनाव 2024 : केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने वाराणसी में युवा उद्यमियों से किया संवाद

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने वाराणसी में युवा उद्यमियों से किया संवाद
UPT | केंद्रीय मंत्री को सम्मानित करते हुए

May 27, 2024 22:35

वाराणसी में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने नदेसर स्थित एक होटल में युवा उद्यमियों से संवाद किया। इस दौरान उन्होने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्पों व सोच को सामने रखा...

May 27, 2024 22:35

Varanasi News : वाराणसी में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने नदेसर स्थित एक होटल में युवा उद्यमियों से संवाद किया। इस दौरान उन्होने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्पों व सोच को सामने रखा। कहा कि वर्तमान परिवेश में प्रतिभावान युवाओं के पास अवसर बहुत हैं। वे लंबी छलांग लगाएं। यह भी सच है कि भारत में लाख समस्यांएं भी होंगी, लेकिन उसके समाधान के लिए हमारे पास करोड़ों दिमाग भी है। कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संकल्प के साथ जो विकास कार्य किया है, उसकी कल्पना भी दूसरा कोई नेता नहीं कर सकता।

युवाओं पर देश को भरोसा
पीयूष गोयल ने कहा कि वर्तमान में देश का कोई भी कोना हो, पूर्वोत्तर के राज्य हों या फिर उत्तर भारत का इलाका। हर ओर से नए आइडिया सामने आ रहे हैं। इससे स्पष्ट होता है कि देश का युवा बड़ी छलांग लगाने के लिए बेताब है। यह भी सच है कि सरकारी नौकरी में भी प्रतिभावान युवाओं की जरूरत है। देश चलाने के लिए ईमानदार व कर्मठ युवा अफसरों का बहुत योगदान होता है। केंद्र व प्रदेश की ओर से ऐसे युवाओं को भी अवसर मिल रहे हैं। युवाओं पर देश को भरोसा है। वे अपनी प्रतिभा से भारत को विश्व की बड़ी शक्ति बनाएंगे।

बनारस के विकास की किसी अन्य दलों में नहीं थी हिम्मत 
पीयूष गोयल ने कहा कि विकास के मॉडल के रूप में बनारस सबके समक्ष है। वर्ष 2013 में पहली बार बनारस आया था। वह पल भूलता नहीं है, चारों ओर गंदगी फैली थी। सफाई का कांसेप्ट नहीं था। सड़कें संकरी थीं। एयरपोर्ट से शहर आने में डेढ़ घंटे लग गए थे। कोई विकास नहीं दिखता था। महादेव को भी जैसे झोपड़ी में कैद किया गया था। संकरी गलियों से होकर बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ दरबार में दर्शन के लिए पहुंचते थे। बिजली की समस्या, यातायात समस्या भयंकर रूप में थी। पीएम मोदी यहां के सांसद बने तो बनारस का कायाकल्प हुआ है। यह परिवर्तन आपकी मेहनत व योगदान से हुआ, क्योंकि पीएम मोदी को बनारस के लोगों ने सेवा का मौका दिया। उसी के चलते आज बनारस का बदला हुआ स्वरूप देखने को मिलता है। बनारस का स्वरूप बदलने के लिए हिम्मत की जरूरत थी, जो 10 वर्ष पहले किसी अन्य नेता में नहीं थी।

काशी ही नहीं पूरा देश पीएम मोदी पर कर रहा गर्व
पीयूष गोयल ने कहा कि पीएम मोदी के विकास कार्यों पर काशी ही नहीं बल्कि पूरा देश गर्व कर रहा है। पीएम मोदी जब कोई प्रोजेक्ट हाथ में लेते हैं, तो उसके पीछे दूरदर्शी सोच रहती है। पीएम मोदी के अलावा देश का कोई दूसरा नेता नहीं होगा, जिसमें यह सोचने की क्षमता व आत्मविश्वास हो। कहा कि स्टापर्टअप के तहत नए युवाओं से दिल्ली में पीएम मोदी ने बैठक की थी। वैसी ही एक बैठक बनारस में भी होनी चाहिए। 

बढ़ा पर्यटन तो यहां के लोगों के लिए खुले रोजगार के अवसर
उन्होने कहा कि बाबा का कारिडोर बना तो यहां पर रिकार्ड पर्यटन भी बढ़ा। गंगा तट पर बाबा का दरबार खुल गया है। ऐसा लगता है कि विश्व के किसी बड़े शहर में आ गए हैं। यह ओल्डेज सिटी है। जब से कारिडोर का काम पूरा हुआ है, इन ढाई वर्षों में 16 करोड़ भक्तों ने दर्शन किया। युवा उद्यमियों से संवाद का आयोजक संत रविदास शिक्षा एवं विकास संस्थान की ओर से किया गया। मंच पर वैभव कपूर, राजकुमार शर्मा, डॉ. राजेश त्रिवेदी, संजीव सिंह बिल्लू भी मौजूद थे। संचालन विशाल और धन्यवाद ज्ञापन सुयश अग्रवाल ने ज्ञापित किया।

Also Read

गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

18 Sep 2024 08:18 PM

चंदौली Chandauli News : गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

गंगा का जलस्तर मंगलवार की रात में थम गया । पानी थमने का साथ ही 20 सेंटीमीटर घट भी गया है । जलस्तर घटने से तटवर्ती गांव के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। किन्तु... और पढ़ें