advertisements
advertisements

Varanasi News : जम्मू आतंकी हमले में काशी के दंपति घायल, शादी की सालगिरह पर गए थे वैष्णो देवी

जम्मू आतंकी हमले में काशी के दंपति घायल, शादी की सालगिरह पर गए थे वैष्णो देवी
UPT | जम्मू आतंकी हमले में काशी के दंपति घायल।

Jun 11, 2024 13:13

जम्मू के रियासी में रविवार की शाम श्रद्धालुओं से भरी बस पर हुए आतंकी हमले में 10 लोगों की मौत हो गई थी। 41 श्रद्धालु घायल हो गए थे। घायलों में वाराणसी के दंपत्ति भी शामिल थे। वे शादी की वर्षगांठ मनाने के लिए माता...

Jun 11, 2024 13:13

Varanasi News : जम्मू के रियासी में रविवार की शाम श्रद्धालुओं से भरी बस पर हुए आतंकी हमले में 10 लोगों की मौत हो गई थी। 41 श्रद्धालु घायल हो गए थे। घायलों में वाराणसी के दंपत्ति भी शामिल थे। वे शादी की वर्षगांठ मनाने के लिए माता वैष्णो देवी के दर्शन करने गए थे। आतंकियों के हमले की सूचना से चिंतित परिजनों ने फोन पर बात की। उसके बाद राहत की सांस ली। 

जम्मू प्रशासन ने दी परिजनों को सूचना
बनारस के कालभैरव के रहने वाले दम्पति अपने वैवाहिक वर्षगांठ पर वैष्णो देवी दर्शन करने गये थे। शिव खोड़ी से कटरा लौटते समय रियासी में हुए आतंकी हमले में बस ड्राइवर को गोली लगी और बस खाई में जा गिरी। इस हादसे में अतुल और उनकी पत्नी के घायल होने की सूचना देर रात जम्मू प्रशासन ने उनके परिजनों को दी। अतुल की मां रात से ही अपने बेटे व बहू के लिए परेशान थीं। सुबह वीडियो कॉल से बात करने पर उन्होंने राहत की सांस ली। अतुल के पिता राजेश मिश्रा ने सरकार और काशी के सांसद से एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान को सबक सिखाने की मांग की है।

शादी की पहली वर्षगांठ मनाने गए थे
अतुल की मां ने बताया कि अतुल और नेहा की शादी 7 जून 2023 को हुई थी। अतुल ने मुझे 5 तारीख को बताया कि हम और नेहा शादी की वर्षगांठ मनाने वैष्णो देवी जा रहे हैं। इसके बाद वो दोनों जम्मू रवाना हो गए। दोनों जाते समय बहुत खुश थे। पिता राजेश मिश्रा ने बताया कि उनका बेटा पार्ट टाइम अकाउंटिंग का काम करता है। शादी की पहली वर्षगांठ पर दर्शन करने के लिए वाराणसी से 6 तारीख को निकला था और 7 तारीख को वहां पहुंचकर दर्शन को निकला। रात में माता वैष्णो देवी का दर्शन कर अगले दिन 8 जून को वापस कटरा आ गया। रातभर कटरा रुक कर दोनों 9 तारीख को शिवखोड़ी दर्शन के लिए निकल गए। वहां से शाम में लौटते समय रियासी में बस पर आतंकी हमला हो गया।

पीड़ित परिवार के घर पहुंचे विधायक
राजेश ने आगे बताया कि रात 10 बजे के बाद मेरे नंबर पर जम्मू प्रशासन के किसी अधिकारी का फोन आया और अतुल के बारे में पूछताछ की। उसके बाद स्थिति से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि बेटे और बहू दोनों घायल हैं। बेटे को हाथ में और बहू के सिर में चोट आई है। दोनों ठीक हैं। उनके बेटे और बहू ने आतंकी घटना के दौरान सीट के नीचे छुपकर अपनी जान बचायी। आतंकी घटना में घायल अतुल और उनकी पत्नी नेहा को प्रशासन द्वारा सुरक्षित घर भेजने के लिए ट्रेन से टिकट करा दिया है। उनके बुधवार को आने की उम्मीद है। इस बीच, शहर दक्षिणी के विधायक नीलकंठ तिवारी पीड़ित परिवार का कुशलक्षेम जानने पहुंचे। उन्होंने हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

Also Read

कांग्रेस के प्रदेश अजय राय ने संविधान की रक्षा के लिए संकल्प लिया, संविधान उद्देशिका पढ़ ली शपथ

13 Jun 2024 07:47 PM

वाराणसी Varanasi News : कांग्रेस के प्रदेश अजय राय ने संविधान की रक्षा के लिए संकल्प लिया, संविधान उद्देशिका पढ़ ली शपथ

वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय ने कड़ी टक्कर दी। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी ने करीब डेढ़ लाख वोटों से जीत दर्ज की है। इतने कम अंदर से जीत पर अजय राय का वोट प्रतिशत बढ़ा है तो दूसरी तरफ उनका कद बढ़ा है। और पढ़ें