बहराइच हिंसा के बाद वाराणसी में हाई अलर्ट : मूर्ति विसर्जन के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस

मूर्ति विसर्जन के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस
UPT | पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल

Oct 14, 2024 15:18

बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान बवाल के बाद काशी में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। वाराणसी में मूर्ति विसर्जन के दौरान सुरक्षा को लेकर विशेष तैयारी की गई है...

Oct 14, 2024 15:18

Varanasi News : बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान बवाल के बाद काशी में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। वाराणसी में मूर्ति विसर्जन के दौरान सुरक्षा को लेकर विशेष तैयारी की गई है। देवनाथपुरा स्थित गोल्डन स्पोर्टिंग क्लब की दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन सोमवार को मैदागिन कुंड में किया जाएगा। इसके लिए विसर्जन रूट के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगा विसर्जन
गोल्डन स्पोर्टिंग क्लब की दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन का मार्ग मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों से होकर गुजरता है, इसकी वजह से यहां सुरक्षा व्यवस्था और भी महत्वपूर्ण है। प्रशासन ने सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तीन एसीपी, पांच थानाध्यक्ष, 250 पुलिस कर्मी और पीएसी के जवानों को तैनात किया है। इसके अलावा मौके पर विशेष निगरानी के लिए अपर पुलिस आयुक्त डॉ. एस चनप्पा के नेतृत्व में डीसीपी काशी जोन गौरव बंसवाल और एडीसीपी नीतू भी मौजूद रहेंगे। पुलिस प्रशासन ने स्थानीय समुदाय से भी अपील की है कि वे इस अवसर पर शांति बनाए रखें और किसी भी प्रकार का उपद्रव न करें।



लापरवाही पर की जाएगी सख्त कार्रवाई
बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के समय हुई घटना के बाद वाराणसी पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल ने कमिश्नरेट के सभी जोन के डीसीपी को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मूर्ति विसजर्न वाले मार्ग पर पुलिस बल की संख्या बढ़ाई गई है। इसके साथ ही हर संभावित स्थिति से निपटने के लिए फोर्स की तैनाती भी की गई है। इसके अलावा किसी भी प्रकार की लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के रिटायर्ड शिक्षकों ने मोदी को ज्ञापन भेजा, जानें क्या हैं मांगें...

14 Oct 2024 04:10 PM

वाराणसी Varanasi News : काशी हिंदू विश्वविद्यालय के रिटायर्ड शिक्षकों ने मोदी को ज्ञापन भेजा, जानें क्या हैं मांगें...

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के लगभग 130 वयोवृद्ध सेवानिवृत्त शिक्षक पिछले दो दशकों से पेंशन प्राप्त करने में प्रशासकीय कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। जिसको लेकर सोमवार को जवाहर नगर स्थित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के... और पढ़ें