Chandauli News : संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में मुगलसराय के बच्चों की स्पीच से मंत्रमुग्ध हुए लोकसभा अध्यक्ष

संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में मुगलसराय के बच्चों की स्पीच से मंत्रमुग्ध हुए लोकसभा अध्यक्ष
UPT | लोकसभा स्पीकर के साथ बैठी मुगलसराय की छात्रा

Oct 02, 2024 20:28

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर बुधवार को संसद भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में...

Oct 02, 2024 20:28

Short Highlights

 

 

Chandauli News : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर बुधवार को संसद भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में जनपद चंदौली के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने की।



कार्यक्रम के प्रारंभ में बच्चों की पूरी टीम को संसद भवन में विजिट कराया गया। उन्हें नई संसद व पुरानी संसद के सभी विशेषताओं के बारे में बताया गया। इसके उपरांत लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला की उपस्थिति में छात्रों की स्पीच हुई। मुगलसराय (चंदौली) के क्रमशः अंश गोयल, भावना यादव व यशी मिश्र ने ओम बिरला, लोकसभा महासचिव उत्पल सिंह एवं अन्य गणमान्यों के समक्ष अपना स्पीच दिया।स्पीकर ने भावना यादव की स्पीच से प्रभावित होकर उसे अपने पास बुलाकर बैठाया।

उपदेशों को अपने जीवन में पालन करने का आग्रह किया
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में सभी का स्वागत करते हुए छात्र/छात्राओं द्वारा दिए गए भाषणों की सराहना की और महात्मा गांधी तथा लाल बहादुर शास्त्री के उपदेशों को आत्मसात करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने छात्रों से निस्वार्थ भाव से देश की सेवा करने के लिए गांधी जी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी के उपदेशों को अपने जीवन में पालन करने का आग्रह भी किया। उन्होंने कहा कि स्वाधीनता संघर्ष में और स्वतंत्रता प्राप्ति के पश्चात भारत की प्रगति में लाल बहादुर शास्त्री जी की अतुलनीय भूमिका थी शास्त्री जी कर्मठता और कर्तव्यनिष्ठा के प्रतीक रहे हैं।

 शास्त्री जी के पदचिन्हों पर चलने का पूरा प्रयास करेंगे
संसद के केंद्रीय कक्ष में लाल बहादुर शास्त्री के पुत्र अनिल शास्त्री भाव विभोर होकर मुगलसराय के बच्चों से मिले और उन्हें अपना आशीर्वाद दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि ये बच्चे आगे चलकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी के पदचिन्हों पर चलने का पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने शीघ्र ही मुगलसराय आने का वादा भी किया।

छात्रा-छात्राओं ने किया प्रतिभाग
इस कार्यक्रम का संचालन लोकसभा सचिवालय द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मस्थान तथा लाल बहादुर शास्त्री जी के जन्मस्थान से विद्यार्थियों को आमंत्रित किया गया था। इस क्रम में मुगलसराय के विभिन्न विद्यालयों से कुल 15 छात्र/छात्राओं (अंश गोयल, यशी मिश्रा, शिवानी कुमारी, भावना यादव, आंचल यादव, माला कुमारी, आरती यादव, नंदनी जायसवाल, सुनंदा,पायल सेठ, नंदनी यादव,अमित कुमार, अनुराग रंजन) आदि ने प्रतिभाग किया।

Also Read

महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती धूमधाम से मनाई गई, डीएम ने चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की

2 Oct 2024 08:04 PM

गाजीपुर Ghazipur News : महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती धूमधाम से मनाई गई, डीएम ने चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की

गाजीपुर के कलेक्ट्रेट न्यायालय कक्ष में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 155वीं और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 120वीं जयंती के अवसर पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। और पढ़ें