चंदौली न्यूज: रामनगर के आटा और बेसन से तैयार होगा भगवान राम का भोग

रामनगर के आटा और बेसन से तैयार होगा भगवान राम का भोग
Uttar Pradesh Times | रामनगर से आटा और बेसन रामलला के भोग के लिए रवाना

Jan 14, 2024 13:39

अयोध्या में भगवान राम मंदिर निर्माण के बाद 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इसको लेकर पूरे देश में उत्साह है। वहीं हर कोई वहां पहुंचना चाहता है और अपना योगदान देना चाहता है।

Jan 14, 2024 13:39

Short Highlights

रामनगर के आटा और बेसन से तैयार होगा भगवान राम का भोग

Chandauli News: अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान रामनगर इंडस्ट्रियल एरिया में तैयार आटा और बेसन से बने पकवान का भोग लगेगा। इसके लिए रामनगर इंडस्ट्रियल एसोसिएशन फेज वन से जुड़े उद्यमियों और रोलर फ्लोर मिल्स एसोसिएशन की ओर से श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या के लिए एक लाख 11 किलो आटा और 20 हजार किलो बेसन भेजा है। शनिवार को रामनगर औद्योगिक क्षेत्र फेज वन से आटा और बेसन लदे ट्रक को मंत्री रविन्द्र जायसवाल ने हरी झंडी दिखाकर अयोध्या के लिए रवाना किया।

एक लाख 11 किलो आटा और बीस हजार किलो बेसन भेजा
अयोध्या में भगवान राम मंदिर निर्माण के बाद 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इसको लेकर पूरे देश में उत्साह है। वहीं हर कोई वहां पहुंचना चाहता है और अपना योगदान देना चाहता है। इसी कड़ी में राम नगर औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमियों ने रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दौरान भोग के पकवान तैयार करने के लिए आटा और बेसन देने का निर्णय लिया है। इसी कड़ी में एक लाख 11 किलो आटा और बीस हजार किलो बेसन ट्रकों में भरकर अयोध्या भेजा है। आटा बेसन रवानगी के दौरान कैबिनेट मंत्री रविन्द्र जायसवाल ने कहा कि हमारे आराध्य भगवान श्रीराम जी अपने घर में 22 की पावन तिथि को प्रवेश करेंगे। हम सब उस अपने घरों के आस पास मंदिर में पूजन एवं कीर्तन करें, घरों पर दीपक जलाकर दीपोत्सव का हम सब उत्सव मनाएं। वहीं एआईआईए के उपाध्यक्ष उद्यमी आरके चौधरी ने कहा कि हम सबको जिसकी घड़ी का इंतजार था, वह घड़ी आ गई है।

 प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भागीदारी का मौका सौभाग्य की बात
हम लोगों का सपने साकार हो रहा है। निश्चित वह दिन हमारे लिए उत्सव का दिन है। संयुक्त आयुक्त उद्योग उमेश सिंह ने कहा कि रामनगर इंडस्ट्रीयल एसोशिएशन के लोगों ने अयोध्या धाम के लिए आटा और बेसन की गाड़ियां भेजी है। यह अति प्रशंसनीय है। रामनगर इंडस्ट्रियल एसोशिएशन के अध्यक्ष डीएस मिश्रा ने कहा कि यह हमारे औद्योगिक क्षेत्र के लिए बेहद खुशी का दिन है कि इस महान कार्य के लिए हम जैसे गिलहरी को भी भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भागीदारी का मौका मिला है। इस अवसर पर दीपक बजाज, रतन सिंह, नरेंद्र सिंह, एएन तिवारी, संजय झुनझुनवाला, सुनील अग्रवाल, राकेश जायसवाल, सुरेश पटेल, भूपेंद्र अग्रवाल, निखिल अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।
 

Also Read

छापेमारी के दौरान गोदाम में सुरक्षा मानकों का घोर उल्लंघन मिला, केयरटेकर पर मामला दर्ज

4 Oct 2024 11:06 PM

वाराणसी करोड़ों के पटाखों का भंडार जब्त : छापेमारी के दौरान गोदाम में सुरक्षा मानकों का घोर उल्लंघन मिला, केयरटेकर पर मामला दर्ज

वाराणसी पुलिस ने बड़ागांव थाना क्षेत्र के सराय मुगल रमईपट्टी स्थित हिंदुस्तान फायरवर्क्स के गोदाम पर छापेमारी कर करोड़ों रुपये के अवैध पटाखों का भंडार जब्त किया गया। इस छापेमारी के दौरान गोदाम में सुरक्षा मानकों का घोर उल्लंघन पाया गया। और पढ़ें