Chandauli News : 325 में केवल पांच मामलों का निस्तारण, डीएम ने अफसरों की लगाई क्लास...

325 में केवल पांच मामलों का निस्तारण, डीएम ने अफसरों की लगाई क्लास...
UPT | जनता की समस्याएं सुनने डीएम

Jun 15, 2024 17:24

जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे और पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार ने सम्पूर्ण समाधान दिवस पर सकलडीहा तहसील सभागार में जनता की समस्याएं सुनीं और त्वरित निस्तारण के लिए सम्बंधित अधिकारियों को...

Jun 15, 2024 17:24

Chandauli News : जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे और पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार ने सम्पूर्ण समाधान दिवस पर सकलडीहा तहसील सभागार में जनता की समस्याएं सुनीं और त्वरित निस्तारण के लिए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 325 मामले आए, जिसमें से केवल पांच मामलों का निस्तारण मौके पर किया जा सका। कुछ प्रकरणों में टीम गठित कर मौके पर निस्तारण के लिए भेजा गया। शेष प्रार्थना पत्रों पर संबंधित विभाग के अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण के निर्देश दिए गए।

शिकायतों का त्वरित निदान करें
जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस पर उपस्थित अधिकारियों से कहा कि सरकार की मंशानुरूप कार्य करें, नहीं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। शिकायतों का त्वरित निदान करें, हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संयुक्त टीम अपनी जांच आख्या प्रोफार्मे पर संयुक्त हस्ताक्षर से उपलब्ध कराएं। सम्पूर्ण समाधान दिवस संपन्न होने के बाद जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने सभी अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने निर्देश दिए कि भूमि संबंधित शिकायतें प्राप्त होने पर पुलिस विभाग और राजस्व विभाग आपस में तालमेल बनाते हुए संयुक्त टीम के साथ मौके पर जाएं और गुणवत्तापूर्वक निस्तारित करने के बाद संयुक्त रिपोर्ट भेजे। रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए प्रोफार्मा पूर्व में उपलब्ध कराया गया, जिस पर संयुक्त रिपोर्ट तैयार की जानी है। 

लीपापोती पर होगी सख्त कार्रवाई
जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश दिए कि रिपोर्ट किसी भी कीमत पर गलत नहीं भरनी है। अगर ऐसा मामला संज्ञान में आता है तो दोषी के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जायेगी। टीम जहां भी जाए, मौके पर दोनों पक्षों को अवश्य बुलाएं। एक पक्ष की उपस्थिति में कोई निर्णय न लें। जिन मामलों का निस्तारण मौके पर संभव नहीं हो तो प्रोफार्मे में रिपोर्ट बनाते समय उसी पर अंकित करें कि इसका निस्तारण किससे संबंधित है, ताकि शिकायतकर्ता को इधर उधर भटकना न पड़े। 

फरियादियों के लिए करें पानी इंतजाम
डीएम ने बताया कि निर्वाचन कार्य अब संपन्न हो चुका है। निर्वाचन के बाद आज पहला संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया है। आगे भी पूर्व की भांति निश्चित दिवस पर किया जाएगा। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि अपने अपने कार्यालय में समय से उपस्थित होकर जनसुनवाई करें तथा मौसम को देखते हुए अपने कार्यालय में फरियादियों के लिए  पर्याप्त पीने का पानी व छाया की व्यवस्था सुनिश्चित रखें।

ये अफसर भी मौजूद रहे
इस दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, पीडी डीआरडीए, पुलिस क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार, सहायक जिला पूर्ति अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला दिव्यांगजन अधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी सहित पुलिस विभाग से अधिकारी उपस्थित रहे।

Also Read

गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

18 Sep 2024 08:18 PM

चंदौली Chandauli News : गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

गंगा का जलस्तर मंगलवार की रात में थम गया । पानी थमने का साथ ही 20 सेंटीमीटर घट भी गया है । जलस्तर घटने से तटवर्ती गांव के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। किन्तु... और पढ़ें