Chandauli News : बहुजन समाज की ओर से राजनीति मंथन चिंतन गोष्ठी का आयोजन, लोगों को आगे ले जाने की चर्चा

बहुजन समाज की ओर से राजनीति मंथन चिंतन गोष्ठी का आयोजन, लोगों को आगे ले जाने की चर्चा
UPT | बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते पूर्व मंत्री शारदा प्रसाद

Jun 22, 2024 21:00

बहुजन समाज की ओर से शनिवार को मुख्यालय स्थित एक लॉन में बहुजन राजनीति मंथन चिंतन गोष्ठी का आयोजन  किया गया। इसमें बहुजन समाज की राजनीतिक परिस्थिति पर चर्चा की गई। इसके अलावा बीते...

Jun 22, 2024 21:00

Chandauli News : बहुजन समाज की ओर से शनिवार को मुख्यालय स्थित एक लॉन में बहुजन राजनीति मंथन चिंतन गोष्ठी का आयोजन  किया गया। इसमें बहुजन समाज की राजनीतिक परिस्थिति पर चर्चा की गई। इसके अलावा बीते कुछ चुनावों में बहुजन समाज की राजनीति भागीदारी कम हुई है। ऐसा क्यों और किन परिस्थितियों में हुआ। इसकी भी समीक्षा बहुजन समाज के लोगों ने किया और राजनीतिक चिंतन समाज के लोगों को आगे ले जाने की चर्चा की। वही पप्पू लहरी ने मिशन गीत प्रस्तुत किया।

पीछे छुटता नजर आ रहा है अम्बेडकर का सपना
इस दौरान पूर्व विधायक व सूबे के पूर्व मंत्री शारदा प्रसाद ने कहा कि बहुजन समाज का राजनीति उत्थान कैसे हो, इस विषय पर सभी को मंथन-चिंतन करना होगा। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश व देश में जो हालात है उससे कांशीराम व बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर का सपना पीछे छुटता नजर आ रहा है। उसी सपने को साकार करने के लिए एक बार फिर बहुजन समाज के लोगों को मजबूत राजनीति मंच प्रदान करने की नींव रखने की रणनीति तैयार की जा रही है। उम्मीद है कि आगे आने वाले दिनों में बहुजन समाज की राजनीतिक भागीदारी में उत्थान देखने को मिलेगा।

सक्रिय व जागृत करने का काम होगा
भोला नाथ बच्चन ने कहा कि बीते लोकसभा चुनाव में बसपा की करारी हार से बहुजन समाज के लोग राजनीतिक रूप से शिथिल हो गए हैं, जिन्हें इस मंथन-चिंतन गोष्ठी के बाद सक्रिय व जागृत करने का काम होगा। बाबा साहब के साथ कांशीराम के मिशन को पूरा किया जाएगा।

ये लोग रहे मौजूद
इस दौरान रामशेक चौहान,  कमलेश सोनकर, सतेन्द्र कुमार बिंद, छबिनाथ चौहान, असलम हाशमी, मोहन बिंद, राकेश कुमार, प्रेम चंद्र भारती, धर्मेंद्र पासवान, चंद्र शेखर,आजम अंसारी उपस्थित रहे।

Also Read

सैकड़ों मुसलमानों ने ली सदस्यता, नकवी का राहुल और अखिलेश पर निशाना

6 Oct 2024 05:26 PM

वाराणसी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का सदस्यता अभियान: सैकड़ों मुसलमानों ने ली सदस्यता, नकवी का राहुल और अखिलेश पर निशाना

वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के बैनर तले एक बड़ा सदस्यता अभियान आयोजित किया गया। अभियान के दौरान सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम महिलाओं और पुरुषों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। और पढ़ें