Chandauli News : मालदीव में बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता, रवि ने सिल्वर मेडल जीता, जानें क्या है लक्ष्य... 

मालदीव में बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता, रवि ने सिल्वर मेडल जीता, जानें क्या है लक्ष्य... 
UPT | मालदीव में प्रदर्शन करते रवि अग्रवाल

Jun 12, 2024 18:06

नगर के न्यू महाल निवासी रवि अग्रवाल ने मालदीव में 6 से 10 जून तक आयोजित 14वीं साउथ एशियन बॉडी बिल्डिंग एंड फिजिक स्पोर्ट चैंपियनशिप (14th SABPF चैंपियनशिप 2024) में 55 किलोग्राम भारवर्ग में...

Jun 12, 2024 18:06

Short Highlights
  • 14वीं साउथ एशियन बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में भारत ने जीते रजत और कांस्य। 
  • जीत के बाद लौटे खिलाड़ियों का साथियों ने किया जोरदार स्वागत।
Chandauli News : नगर के न्यू महाल निवासी रवि अग्रवाल ने मालदीव में 6 से 10 जून तक आयोजित 14वीं साउथ एशियन बॉडी बिल्डिंग एंड फिजिक स्पोर्ट चैंपियनशिप (14th SABPF चैंपियनशिप 2024) में 55 किलोग्राम भारवर्ग में भारत की तरफ से सिल्वर मेडल प्राप्त किया। यह कामयाबी हासिल कर उन्होंने भारत का मस्तक ऊंचा किया है। उनके इस प्रदर्शन से नगर ही नहीं जनपद के सभी बॉडी बिल्डरों में हर्ष व्याप्त है। मेडल लेकर वापस आने पर उनका जोरदार स्वागत किया। 

पहले भी कई मेडल पर कर चुके हैं कब्जा
बचपन से ही बॉडी बिल्डिंग को अपना कॅरियर बना चुके पंडित दीनदयाल नगर के न्यू महाल निवासी रवि अग्रवाल लगातार तीन बार भारत में जूनियर मिस्टर इंडिया का खिताब जीत चुके हैं। रवि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेने का मन बनाकर काफी मेहनत कर रहे थे। मालदीव में 6 से 10 जून तक 14वीं साउथ एशियन बॉडी बिल्डिंग एंड फिजिक स्पोर्ट चैंपियनशिप (14th SABPF चैंपियनशिप 2024) में प्रतिभाग के लिए भारत की तरफ से कुल 30 खिलाड़ियों का चयन हुआ था। उसमें रवि का भी नाम शामिल था। रवि ने मालदीव में आयोजित चैंपियनशिप के पहले ही दिन 55 किलोग्राम भारवर्ग में भारत के लिए सिल्वर मेडल प्राप्त किया। उन्हें पुरस्कार के रूप में प्रमाण पत्र के साथ सिल्वर मेडल और 2.20 लाख की राशि मालदीव के मंत्री ने दी। भारत के जम्मू कश्मीर प्रान्त के विमलजीत ने ब्रांज मेडल पर कब्जा किया। तीसरे स्थान पर रहे विमलजीत को प्रमाण पत्र, मेडल व एक लाख रुपये पुरस्कार स्वरूप मिले। 

अब गोल्ड जीतना है लक्ष्य
रवि के अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सिल्वर मेडल जीतने की जानकारी मिलते ही जिले व नगर के बॉडी बिल्डरों में खुशी की लहर दौड़ गई। मालदीव से वापस आने पर रवि का उसके बॉडी बिल्डर दोस्तों ने स्वागत किया और मिठाइयां बांटीं। रवि ने बताया कि उसका सपना है कि वह अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीते। इस पुरस्कार से उसे संजीवनी मिली है। अब वह दोगुने जोश से आगे की तैयारी करेगा। उसने इस प्रतियोगिता में सफलता का श्रेय अपने माता, पिता, गुरुजन व बड़े भाइयों को दिया है। स्वागत करने वालों में विक्की अग्रवाल, पंकज यादव, शनि अग्रवाल, लवकुश यादव व उज्ज्वल शामिल रहे।

Also Read

गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

18 Sep 2024 08:18 PM

चंदौली Chandauli News : गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

गंगा का जलस्तर मंगलवार की रात में थम गया । पानी थमने का साथ ही 20 सेंटीमीटर घट भी गया है । जलस्तर घटने से तटवर्ती गांव के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। किन्तु... और पढ़ें