चंदौली में सपा मुखिया : अखिलेश यादव बोले-पूर्वांचल में करारी हार तय देख बूथों पर कब्जा कर रही भाजपा

अखिलेश यादव बोले-पूर्वांचल में करारी हार तय देख बूथों पर कब्जा कर रही भाजपा
UPT | चंदौली में पॉलिटेक्निक ग्राउंड पर सभा को संबोधित करते अखिलेश यादव

May 27, 2024 21:53

अखिलेश यादव ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बाद पूर्वांचल में अपनी करारी हार देखते हुए अब भाजपा बूथ पर कब्जा करना चाहती है, लेकिन मतदाता और कार्यकर्ता इस लोकसभा चुनाव में भाजपा को सबक सिखाएंगे।

May 27, 2024 21:53

Short Highlights
  • चंदौली के पॉलिटेक्निक ग्राउंड पर पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा के 400 पार के नारे को खोखला बताया
  • कहा-पूरे देश में एनडीए गठबंधन 140 सीट पर सिमट जाएगा
Chandauli News : सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज के ग्राउंड में सपा प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह के समर्थन में सभा की। उन्होंने भाजपा पर जमकर प्रहार किया और भाजपा के 400 पार के नारे को खोखला बताया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से अंतिम चरण में चुनाव चल रहा है उसी तरह भाजपा का भी अंत होता जा रहा है।

अखिलेश यादव ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बाद पूर्वांचल में अपनी करारी हार देखते हुए अब भाजपा बूथ पर कब्जा करना चाहती है, लेकिन मतदाता और कार्यकर्ता इस लोकसभा चुनाव में भाजपा को सबक सिखाएंगे। पूरे देश में एनडीए गठबंधन 140 सीट पर सिमट जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा संविधान को खत्म करना चाहती है। सभी कल कारखानों के साथ-साथ रेल, भेल, हवाईअड्डे, बंदरगाह सब सरकार बेच रही है। कहा कि गोमुख से लेकर गंगा सागर तक मां गंगा की सफाई के नाम पर करोड़ों रुपये सरकार ने साफ कर दिया। मगर मां गंगा साफ नहीं हुई। इसमें कहीं ना कहीं भाजपा ने मां गंगा को भी धोखा दिया है।

केंद्र में सरकार बनते ही अग्निवीर योजना समाप्त होगी
उन्होंने कहा कि केंद्र में सरकार बनते ही अग्निवीर योजना समाप्त होगी। साथ ही 30 लाख युवकों को आरक्षण के साथ रोजगार मुहैया कराया जाएगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा संविधान को भी बदलना चाहती है लेकिन उनके इस मंसूबे को देश की जनता कामयाब नहीं होने देगी। कहा कि पड़ोसी जिले वाराणसी में लोगों को क्योटो का सपना दिखाने वालों से आज लोग महंगाई और बेरोजगारी से परेशान हैं। साथ ही महिलाओं के खाते में सालाना एक लाख रुपये भेजने, किसानों का कर्ज माफ करने का भरोसा दिलाया। कहा कि इंडिया गठबंधन सबको भरोसा की गारंटी देता है कि 4 जून को जब सरकार बनेगी कर्ज माफी के साथ-साथ किसानों की आयु दोगुनी की जाएगी। किसानों के कानूनी अधिकार भी बनाए जाएंगे, ताकि किसान अधिक से अधिक लाभ प्राप्त कर सकें। सरकार पर आरोप लगाया कि युवाओं को रोजगार देने के बजाय पेपर को लीक करके बेरोजगार करने का काम किया है। भाजपा को बेरोजगार कभी माफ नहीं करेंगे। यह वही सरकार है जिसने कोरोना काल में भी लोगों को धोखा देने का काम किया है।

Also Read

गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

18 Sep 2024 08:18 PM

चंदौली Chandauli News : गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

गंगा का जलस्तर मंगलवार की रात में थम गया । पानी थमने का साथ ही 20 सेंटीमीटर घट भी गया है । जलस्तर घटने से तटवर्ती गांव के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। किन्तु... और पढ़ें