राम मंदिर : काशी के डोम राजा समेत देश के कोने-कोने से शामिल होंगे लोग, जात-पात के भेदभाव को मिलेगा विश्राम

काशी के डोम राजा समेत देश के कोने-कोने से शामिल होंगे लोग, जात-पात के भेदभाव को मिलेगा विश्राम
Uttar Pradesh Times | Kashi

Jan 21, 2024 14:42

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है, वहीं काशी के डोम समाज को प्राण प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण पत्र भेजकर समाज मे एकता की नई मिसाल कायम की है।

Jan 21, 2024 14:42

Varanasi News : श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में काशी के डोमराजा समेत विभिन्न वर्गों से 15 यजमान पत्नी के साथ शामिल होंगे। इनके चयन से समाज में भेदभाव की भावना को विश्राम मिलेगा। समाज के निचले पायदान के लोगों का प्रभु श्री राम के समारोह में भाग लेने से आम जनता में खुशी का माहौल दिख रहा है।

कहां से कौन होगा शामिल
श्री जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अनुसार उदयपुर से बनवासी कल्याण आश्रम के अध्यक्ष रामचन्द्र खराड़ी, असम से राम कुई जेमी, गुरुचरण सिंह गिल जयपुर, कृष्ण मोहन, हरदोई, रमेश जैन मुल्तानी ,अझलारासन तमिलनाडु, विट्ठलराव कांबले मुंबई, महादेव गायकवाड़ घुमंतू समाज, ट्रस्टी लातूर महाराष्ट्र,श्री लिंग राज वासव राज अप्पा, कलबुर्गी कर्नाटक, दिलीप वाल्मीकि लखनऊ, अनिल चौधरी डोमराजा काशी, और काशी के ही कैलाश यादव,कवीन्द्र प्रताप सिंह तथा पलवल हरियाणा के अरुण चौधरी प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के यजमान होंगे।

Also Read

काशी विद्यापीठ में शुरू हुआ यूपी का पहला संगीत चिकित्सा पीजी डिप्लोमा कोर्स

5 Jul 2024 01:47 PM

वाराणसी म्यूजिक थेरैपी के माध्यम से होगा इलाज : काशी विद्यापीठ में शुरू हुआ यूपी का पहला संगीत चिकित्सा पीजी डिप्लोमा कोर्स

यह संगीत चिकित्सा का कोर्स प्रदेश में एक नई पहल है और सत्र 2024-25 में इसमें एडमिशन लिए जा रहे हैं। यह कोर्स स्वास्थ्य सेवा में पेशेवरों के लिए भी उपयोगी होगा और संगीत, मनोविज्ञान, चिकित्सा और स्वास्थ्य क्षेत्र में स्नातक छात्र इसमें एडमिशन... और पढ़ें