Varanasi News : किया मोटर्स की एजेंसी दिलाने के नाम पर 72 लाख की ठगी, जानें कैसे हुआ फ्रॉड... 

किया मोटर्स की एजेंसी दिलाने के नाम पर 72 लाख की ठगी, जानें कैसे हुआ फ्रॉड... 
UPT | साइबर फ्रॉड का खुलासा करती पुलिस।

Oct 02, 2024 17:34

किया मोटर्स की एजेन्सी दिलाने के नाम 72 लाख की साइबर फ्रॉड का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इसके पहले भी पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया था। ये लोग फर्जी वेबसाइट...

Oct 02, 2024 17:34

Varanasi News : किया मोटर्स की एजेन्सी दिलाने के नाम 72 लाख की साइबर फ्रॉड का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इसके पहले भी पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया था। ये लोग फर्जी वेबसाइट के जरिये लोगों को झांसा देकर साइबर क्राइम की घटना को अंजाम देते थे। इसका खुलासा एडीसीपी सरवरण टी. ने किया है। उन्होंने बताया कि साइबर पुलिस ने चार लोगों को बिहार से गिरफ्तार किया है। इनके पास से 9 मोबाइल फोन, लैपटॉप, 20 डेबिट कार्ड, 2 सिम कार्ड एवं 22,460 रुपये की नगदी बरामद की है। पुलिस ने घटना की जांच में पाया कि ये लोग अंतर्राज्यीय गिरोह में काम करते हैं।

ये है पूरा मामला
भेलूपुर के गौरीगंज निवासी तेजश्वी शुक्ला ने साइबर क्राइम थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ KIA MOTORS कम्पनी के नाम से फर्जी बेवसाइट, ईमेल के माध्यम से एजेन्सी दिलाने के नाम पर 72 लाख रुपये की साइबर ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। जिस पर आईटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया था। इसमें अभियुक्त के किया मोटर्स कम्पनी के नाम की फर्जी वेबसाइट ईमेल बनायी गई। इस बेवसाइट, ईमेल के माध्यम से तेजश्री शुक्ला को अपने झांसे में फंसाने के लिए किया मोटर्स कम्पनी के फर्जी प्रतिनिधि बनकर एजेन्सी दिलाने के बाबत फर्जी व कूट रचित दस्तावेज आदि भेजा गया।

इस तरह लिया पैसा
किया मोटर्स कम्पनी के बैंक खाते में रजिस्ट्रेशन फीस, सिक्योरिटी मनी, जीएसटी आदि का हवाला देते हुए पैसा विभिन्न खातों में डलावाया गया था। जिसका फर्जी किया मोटर्स कंपनी के लेटर हेड पर फर्जी इनवॉइस भेजकर पीड़ित को अपने झांसे में लेकर साइबर ठगी की गयी थी।

Also Read

मुस्लिम परिवार आयोजित करवाते हैं कार्यक्रम, बच्चे निभाते हैं किरदार

2 Oct 2024 06:18 PM

वाराणसी रामलीला बना गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल : मुस्लिम परिवार आयोजित करवाते हैं कार्यक्रम, बच्चे निभाते हैं किरदार

कैंट क्षेत्र के फुलवारिया में नवचेतना कला एवं विकास समिति ने 32 सालों से गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल पेश की है। इस समिति द्वारा श्री रामलीला का आयोजन किया जा रहा है, जो इस साल नवरात्र के पहले दिन से शुरू होगा और पढ़ें