Varanasi News : दक्षिण भारतीय श्रद्धालुओं के लिए काशी में बनेगा धर्मशाला, निर्मला सीतारमण भूमि पूजन में हुई शामिल

दक्षिण भारतीय श्रद्धालुओं के लिए काशी में बनेगा धर्मशाला, निर्मला सीतारमण भूमि पूजन में हुई शामिल
UPT | वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

Apr 22, 2024 01:17

नाटकोट्टम क्षत्रम की 62 हजार स्क्वायर फीट भूमि है। इसमें 15 हजार स्क्वायर फीट में धर्मशाला का निर्माण कराया जा रहा है। जिसके भूमि पूजन में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शामिल हुई।

Apr 22, 2024 01:17

Varanasi News : जनपद के सिगरा क्षेत्र स्थित नाटकोट्टम क्षत्रम संस्था की ओर से एक धर्मशाला का निर्माण कराया जा रहा है।जिसका नींव रविवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रखा। ये धर्मशाला दक्षिण भारतीय श्रद्धालुओं की सहूलियत और ठहराव के लिए निर्माण कराया जा रहा है।

62 हजार स्क्वायर फीट भूमि
वाराणसी के सिगरा क्षेत्र में नाटकोट्टम क्षत्रम की 62 हजार स्क्वायर फीट भूमि है। इसमें 15 हजार स्क्वायर फीट में धर्मशाला का निर्माण कराया जा रहा है। जिसके भूमि पूजन में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शामिल हुई। इसको लेकर नाटकोट्टम क्षत्रम की तरफ से सारी व्यवस्था की गई थी। इस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ को भी शामिल होना था लेकिन चुनावी व्यस्तता की वजह से मुख्यमंत्री का कार्यक्रम अंतिम समय पर रद्द कर दिया गया।

धर्मशाला में होंगे 135 कमरे 
नाट. .कोट्टम क्षत्रम के अध्यक्ष लेना नारायण ने बताया कि नाटकोट्टम क्षत्रम की 62 हजार स्क्वायर फीट जमीन है। सिगरा स्थित नटराज सिनेमा के सामने इसमें से 15 हजार स्क्वायर फीट में 10 मंजिला धर्मशाला का निर्माण कराया जा रहा है। इसमें अंडर ग्राउंड पार्किंग के अलावा अन्य मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखा जाएगा। 15000 स्क्वायर फीट की धर्मशाला में 135 कमरे होंगे। वहीं कार्यक्रम के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बाबा काशी विश्वनाथ दर्शन पूजन करने पहुंची,  काशी विश्वनाथ मंदिर के प्रमुख अर्चक श्रीकांत ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का षोडशोपचार विधि से पूजन कराया। जहां पर उन्होंने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का भी भ्रमण किया।

 कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस ने उठाए  सवाल
वाराणसी कांग्रेस कमेटी ने आयोजन पर सवाल उठाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है। महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने इस शिलान्यास को आचार संहिता का उल्लंघन बताया है। कहा कि अधिसूचना के दौरान सीएम और केंद्रीय मंत्री के शामिल होने से चुनाव प्रभावित होता है। पार्टी ने चुनाव अयोग से कार्यक्रम पर रोक लगाने की मांग की है।

Also Read

काशी विद्यापीठ में शुरू हुआ यूपी का पहला संगीत चिकित्सा पीजी डिप्लोमा कोर्स

5 Jul 2024 01:47 PM

वाराणसी म्यूजिक थेरैपी के माध्यम से होगा इलाज : काशी विद्यापीठ में शुरू हुआ यूपी का पहला संगीत चिकित्सा पीजी डिप्लोमा कोर्स

यह संगीत चिकित्सा का कोर्स प्रदेश में एक नई पहल है और सत्र 2024-25 में इसमें एडमिशन लिए जा रहे हैं। यह कोर्स स्वास्थ्य सेवा में पेशेवरों के लिए भी उपयोगी होगा और संगीत, मनोविज्ञान, चिकित्सा और स्वास्थ्य क्षेत्र में स्नातक छात्र इसमें एडमिशन... और पढ़ें