मुख्तार की विसरा रिपोर्ट : सपा नेता अफजाल अंसारी ने उठाए सवाल, कहा- जांच के लिए सही सैंपल नहीं भेजा

सपा नेता अफजाल अंसारी ने उठाए सवाल, कहा- जांच के लिए सही सैंपल नहीं भेजा
UPT | सपा नेता अफजाल अंसारी

Apr 24, 2024 12:30

यूपी के गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की विसरा रिपोर्ट आने के बाद उनके भाई और समाजवादी पार्टी के नेता अब अफजाल अंसारी ने सवाल खड़े किए हैं। जिसमें उन्होंने कहा कि मुख्तार...

Apr 24, 2024 12:30

Ghazipur News : यूपी के गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की विसरा रिपोर्ट आने के बाद उनके भाई और समाजवादी पार्टी के नेता अब अफजाल अंसारी ने सवाल खड़े किए हैं। जिसमें उन्होंने कहा कि मुख्तार की विसरा जांच के लिए सही नमूना ही नहीं भेजा गया। यदि नमूना सही भेजा जाता तो शरीर में फैले जहर की पुष्टि हो जाती। इसके साथ ही उन्होंने सरकार पर इस मामले की लीपापोती करने का आरोप लगाया है।

आपको बता दें कि अफजाल अंसारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पोस्टमार्टम और विसरा किसने किया? इस घटना की एफआईआर किसने दर्ज की और इसकी जांच कौन कर रहा है। जब मैंने वहां के डॉक्टर से उनका फोन नंबर मांगा तो उन्होंने कहा कि उन्हें प्रतिबंधित किया गया है।
 
इसके आगे अफजाल अंसारी ने कहा कि वह बांदा मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल से मिलना चाहते थे। जिसके लिए उन्होंने वहां आधे घंटे से अधिक समय तक इंतजार किया लेकिन उनकी मुलाकात प्रिंसिपल से नहीं कराई गई। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर एम्स के डॉक्टर पोस्टमार्टम करेंगे तो मुझे संतुष्टि होगी, लेकिन इस मांग को न मानने का क्या कारण है?

जानिए यो पूरा मामला
बता दें कि यूपी के बांदा जेल में मुख्तार अंसारी की मौत 28 मार्च की देर शाम हार्ट अटैक से हुई थी। इसके अगले दिन यानि 29 मार्च को मेडिकल कॉलेज में शव का पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम से पहले मुख्तार के छोटे बेटे उमर अंसारी ने पिता की स्वाभाविक मौत न होने की बात कहते हुए जांच कराने की मांग की थी। इस पर पोस्टमार्टम के ही दिन मौत की मजिस्ट्रेट और न्यायिक जांच के आदेश कर दिए गए थे। विरासत की जांच की गई। रिपोर्ट पर अब अफजाल ने सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि नमूना ही नहीं सही भेजा गया है।

Also Read

चार माह का वेतन न मिलने से मीटर रीडर हड़ताल पर, 32 माह का पीएफ भी अटका 

8 Jul 2024 04:22 PM

जौनपुर Jaunpur News : चार माह का वेतन न मिलने से मीटर रीडर हड़ताल पर, 32 माह का पीएफ भी अटका 

बिजली विभाग के मीटर रीडरों ने सोमवार से किया काम बंदकर बेमियादी हड़ताल पर चले गए। कर्मचारियों का कहना है कि चार महीने से वेतन नहीं मिला है। कंपनी की तरफ से 32 महीने का पीएफ भी रोक दिया... और पढ़ें