advertisements
advertisements

Ghazipur News : गाजीपुर में हरिजन बस्ती में बूथ बनाने से नाराजगी, ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का किया ऐलान

गाजीपुर में हरिजन बस्ती में बूथ बनाने से नाराजगी, ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का किया ऐलान
UPT | ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान किया

May 15, 2024 20:34

भांवरकोल ब्लॉक के शेरपुर कला गांव में हरिजन बस्ती के प्राथमिक विद्यालय पर पोलिंग बूथ बनने से हरिजन बस्ती के लोगों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए वोट न करने का ऐलान किया…

May 15, 2024 20:34

Ghazipur News : भांवरकोल ब्लॉक के शेरपुर कला गांव में हरिजन बस्ती के प्राथमिक विद्यालय पर पोलिंग बूथ बनने से हरिजन बस्ती के लोगों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए वोट न करने का ऐलान किया है। इस दौरान गांव के लोग किसी पार्टी को वोट नहीं करना चाहते हैं। गांव का पूर्वी छोर पर स्थित प्राथमिक विद्यालय में मतदान केंद्र को बंद कर हरिजन बस्ती में मतदान केंद्र बनाए जाने से नाराज लोगों ने जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्य चुनाव आयुक्त को ज्ञापन सौंपा हैं और विरोध जताया है।

बुजुर्ग व कमजोर लोगों को बूथ तक जाने में दिक्कत होगी
शेरपुर कलां गांव में पिछले लोक सभा के चुनाव में प्राथमिक विद्यालय पूर्वी पर मतदान केन्द्र बनाया जाता था। किसी कारण से  इस बार चुनाव के दौरान बूथ को गांव के हरिजन बस्ती प्राथमिक विद्यालय में मर्ज कर दिया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि बूथ दूर होने के चलते बुजुर्ग महिला एवं पुरुष को मतदान करने में दिक्कत होगी। ऐसी स्थिति में यहां बूथ बनाया जाना जनहित में नहीं है।

ग्रामीण दिनेश चन्द्र राय, रमेश राय, पंडित नारायण उपध्याय, विजय शंकर राय, रविन्द्र नाथ राय, मेराज अन्सारी, नारायण राय, मोहन कुमार राय, उमेशचन्द्र राय, सर्वदेव यादव, मुख्तार अंसारी, रामजनम सिंह यादव, दीनानाथ यादव और रामनिवास मलाह ने बूथ संख्या -335, 336, 337 व 338, प्राथमिक विद्यालय शेरपुर कला पूर्वी को विद्यालय भवन निष्प्रयोजित घोषित होने के कारण प्राथमिक पाठशाला हरिजन बस्ती पर स्थानान्तरित कर दिया गया है। हरिजन बस्ती का विद्यालय सहन आबादी के बीच कम क्षेत्रफल में अवस्थित एवं दुर्गम मार्ग से युक्त हैं। उक्त परि‌स्थितियों में वृद्ध व्यक्ति एवं म‌हिलायें मतदेय स्थल तक नहीं पहुंच पायेंगे व मतदान करने से वंचित होंगे। अतः शहीद पार्क मिनी स्टेडियम हाल या सरकारी हास्पिटल, शेरपुर कलां में बूथ स्थानान्तरण करने की मांग की है।

शेरपुर कलां गांव के उच्च जाति के सदस्यों और हरिजनों के बीच लगातार झगड़ा चल रहा था। 27 अप्रैल 1975 को गांव के हरिजन बस्ती में आगलगी की घटना भी हो चुकी है। जिसके कारण अब भी अब भी सामंजस्य स्थापित नही हो पाया है। हरिजन बस्ती के लोग भी चाहते हैं कि विद्यालय में मर्ज किए गए बूथों को यहां से अन्य स्थानों पर स्थानान्तरण कर दिया जाए।

Also Read

प्रियंका-डिंपल के रोड शो को लेकर रूट डायवर्जन, इन मार्गों पर रहेगा प्रतिबंध

25 May 2024 01:12 AM

वाराणसी लोकसभा चुनाव 2024 : प्रियंका-डिंपल के रोड शो को लेकर रूट डायवर्जन, इन मार्गों पर रहेगा प्रतिबंध

कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और डिम्पल यादव के 25 मई को प्रस्तावित रोड-शो के लिए शहर में यातायात रूट डायवर्ट किया गया है... और पढ़ें