विद्युत विभाग के अधिकारियों का सम्मान समारोह : पारा विद्युत उपखंड पर अधिकारियों का विदाई कार्यक्रम संपन्न

पारा विद्युत उपखंड पर अधिकारियों का विदाई कार्यक्रम संपन्न
UPT | विद्युत कर्मचारियों ने जेई नीरज कुमार का किया सम्मान

Jul 19, 2024 15:07

जनपद के पर विद्युत उपखंड पर शुक्रवार को 6 अधिकारियों का विदाई समारोह संपन्न किया गया। गाजीपुर विद्युत विभाग के पारा साहित कई उपखंडों पर 9 वर्षों का सेवाकाल देने वाले...

Jul 19, 2024 15:07

Ghazipur News : जनपद के पर विद्युत उपखंड पर शुक्रवार को 6 अधिकारियों का विदाई समारोह संपन्न किया गया। गाजीपुर विद्युत विभाग के पारा साहित कई उपखंडों पर 9 वर्षों का सेवाकाल देने वाले जेई नीरज कुमार का आज भावुक माहौल में उनके सहकर्मियों ने विदाई दिया। इस क्रम में सभी विद्युत कर्मियों ने फूलमाला व बुके देकर सबका सम्मान किया।

जेई ने अपने भाषण से जीता लोगों का दिल
जिले में विद्युत विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के ट्रांसफर से विद्युत कर्मियों में काफी आक्रोश दिखा। उन्होंने कहा कि यह ट्रांसफर हमारे संगठन को कमजोर करने के लिए किया जा रहा है। लेकिन हम जहां भी रहेंगे अपने संगठन के दायित्व और कर्मचारियों के हित के लिए लड़ाई लड़ते रहेंगे। विदाई भाषण के रूप में पारा विद्युत उपखंड पर 9 वर्षों का कार्यकाल बिताने वाले जेई नीरज कुमार ने अपने भावुकता भरी भाषण से लोगों का दिल जीत लिया। उन्होंने कहा कि पढ़ाई पूरी करके मुझे जब नौकरी मिली तो मेरी पहली पोस्टिंग गाजीपुर जनपद के इसी पर उपखंड पर हुआ। जब मैं यहां जेई के रूप में इस उपखंड को ज्वाइन किया, उस समय यहां की हालत काफी खराब थी। यहां मात्र पांच हजार उपभोक्ता थे, जबकि अभी वर्तमान में 16000 उपभोक्ता हो चुके हैं। शुरू में 5 एमबीए के ट्रांसफार्मर से यहां के उपभोक्ताओं को बिजली सुविधा मिलती थी। जबकि अब 10 एमबीए के ट्रांसफार्मर यहां लग चुके हैं। 

प्यार और सम्मान अपने साथ लेकर जा रहा हूं- जेई नीरज कुमार
इसके आगे उन्होंने कहा कि वर्षों के कार्यकाल में आम जनता का, उपभोक्ताओं का तथा पारा, कासिमाबाद, अलावलपुर, अंधऊ उपखण्ड के सहकर्मियों का बहुत साथ और प्यार मिला। जिसके वजह से मेरा भी हौसला काम करने के प्रति बढ़ता गया। जिसका नतीजा यह रहा कि इन वर्षों में किसी भी तरह का दोष, आरोप- प्रत्यारोप नहीं लगे और मैं सौभाग्यशाली हूं कि पहली पोस्टिंग के बाद सीधा मेरा ट्रांसफर दूसरे जिलों के लिए हो रहा है। आपका प्यार और सम्मान अपने साथ लेकर जा रहा हूं और अपने सहकर्मियों को से यह वादा कर रहा हूं कि किसी भी सहकर्मी के साथ मैं हमेशा खड़ा मिलूंगा। मौजूद दर्शकों ने गड़गड़ती तालिया से बीच-बीच में स्वागत और अभिनंदन करते रहे। 

"स्थानांतरण विभागीय प्रक्रिया है, इसे हमें स्वीकार करना है"
अपने रोमांचक भाषण से उन्होंने वहां मौजूद सैकड़ो दर्शकों का दिल जीत लिया। कहा कि सरकार से हमें कोई शिकायत नहीं है बस यह कि हम विद्युत कर्मियों के वजह से गाजीपुर जनपद समेत संपूर्ण भारत के घरों में रोशनी और चिराग जलता है। संगठन को कमजोर करके कोई भी सरकार अपना नुकसान करेगी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रोहित कुमार ने कहा कि सभी साथियों का जो सहयोग और प्यार मिला उसके लिए कोटि-कोटि धन्यवाद। स्थानांतरण विभागीय प्रक्रिया है, इसे हमें स्वीकार करना है। लेकिन संगठन को मजबूत करने की दिशा में भी हमें कार्य करते रहना है। जेई चित्रसेन ने भी सभी साथियों का स्वागत और सम्मान करते हुए कहा कि संगठन के हित में जो बन पड़ेगा वह हम सभी लोगों को एकजुट होकर करना चाहिए। कर्मचारी अशोक ने कहा कि हम लोगों का ट्रांसफर संगठन को कमजोर करने की साजिश है। बिजली विभाग प्रबंधन हमेशा संगठन को कमजोर करने के प्रयास में लगा रहता है। उन्होंने साथियों को चेताया कि इस तरह के ट्रांसफर से घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि कहीं भी रहे संगठन के हित में काम करते रहें। उन्होंने विजय शंकर राय एवं निर्भय सिंह के स्थानांतरण की चर्चा की। उन्होंने कहा कि मीटर रीडर के पीएफ का मामला चार-पांच महीने से पेंडिंग में पड़ा हुआ है। उसका पैसा विभागीय लोग खा गए। वक्त आएगा तो हम लोग सभी ट्रांसफर अधिकारियों को वापस अपने स्थान पर ले आएंगे। कार्यक्रम में विद्युत विभाग के कर्मचारी अधिकारी के अलावा क्षेत्र के सैकड़ो उपभोक्ताओं ने भाग लिया।

Also Read

सैकड़ों मुसलमानों ने ली सदस्यता, नकवी का राहुल और अखिलेश पर निशाना

6 Oct 2024 05:26 PM

वाराणसी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का सदस्यता अभियान: सैकड़ों मुसलमानों ने ली सदस्यता, नकवी का राहुल और अखिलेश पर निशाना

वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के बैनर तले एक बड़ा सदस्यता अभियान आयोजित किया गया। अभियान के दौरान सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम महिलाओं और पुरुषों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। और पढ़ें