गाजीपुर में नव नियुक्त लेखपालों की ट्रेनिंग शुरू : डीएम ने कहा- पूरी मेहनत और लगन से सीखने का प्रयास करें

डीएम ने कहा- पूरी मेहनत और लगन से सीखने का प्रयास करें
UPT | जिला पंचायत सभागार में लेखपाल प्रशिक्षण कार्यक्रम में डीएम

Sep 10, 2024 01:53

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने जिला पंचायत सभागार में लेखपाल प्रशिक्षण कार्यक्रम 2024-25 के नवनियुक्त लेखपालों के प्रशिक्षण सत्र का....

Sep 10, 2024 01:53

Ghazipur News : जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने जिला पंचायत सभागार में लेखपाल प्रशिक्षण कार्यक्रम 2024-25 के नवनियुक्त लेखपालों के प्रशिक्षण सत्र का मां सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलन व माल्यापर्ण कर शुभारंभ किया। जिलाधिकारी ने प्रशिक्षण सत्र में लेखपालों को संबोधित करते हुए कहा कि लेखपाल राजस्व विभाग व प्रशासन की मजबूत कड़ी हैं।



ऐसा कोई कार्य न करें, जिससे शासन -प्रशासन की छवि धूमिल हो
उन्होंने कहा कि जनता की सेवा में लेखपालों की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने सभी लेखपालों से अपने सकारात्मक कार्यों से आमजनमानस को सहयोग प्रदान करने की अपेक्षा की। उन्होंने कहा कि शासन -प्रशासन और समाज के हित में कार्य करने के साथ ही ऐसा कोई कार्य न करें, जिससे शासन -प्रशासन की छवि धूमिल हो। उन्होंने कहा कि यह बहुत सौभाग्य की बात है कि आप सभी को जनता के बीच रहकर उनकी सेवा का अवसर प्राप्त हुआ है। बिना किसी शर्त के  सम्मानपूर्वक अपनी सेवाएं दें। किसी के दबाव में आकर या प्रलोभन में पड़कर कभी कोई गलत कार्य न करें और अपनी रिपोर्ट ससमय व सही लगायें, जिससे कि आगे की कार्यवाही तेजी से हो सके और आम जनमानस को सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सके।

पूरी मेहनत और लगन से सीखने का प्रयास करें
जिलाधिकारी ने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान जो सिखाया जाए उसे पूरी मेहनत और लगन से सीखने का प्रयास करें, अच्छा प्रदर्शन करें, जो भी कार्य आपको दिए जाएं उसे पूरी निष्ठा, ईमानदारी और जिम्मेदारी के साथ निवर्हन करें। अंश निर्धारण, जमीन की पैमाइश, खसरा-खतौनी, पट्टे का सत्यापन इत्यादि को गहनता से सीखें, जिससे फील्ड में काम पूरी निष्पक्षता व मजबूती से कर सकेंगे। कुल 173 लेखपालों को प्रशिक्षण दिया गया यह प्रशिक्षण एक वर्षीय है जिसमें 06 माह प्रशिक्षण तथा 06 माह फिल्ड वर्क प्रशिक्षण दिया जायेगा। कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 दिनेश कुमार, अपर जिलाधिकारी भू0/रा0, उपजिलाधिकारी सदर प्रखर उत्तम, डिप्टी कलेक्टर सालिक राम, अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Also Read

रूद्रांबिका महायज्ञ के सप्तम दिवस पर वैदिक मंत्रोच्चार और भागवत कथा का आयोजन

23 Oct 2024 06:16 PM

गाजीपुर Ghazipur News : रूद्रांबिका महायज्ञ के सप्तम दिवस पर वैदिक मंत्रोच्चार और भागवत कथा का आयोजन

जनपद के नौली स्थित श्री रूद्रांबिका धाम परिसर में चल रहे होमात्मक श्री रूद्रांबिका महायज्ञ के क्रम में आज सप्तम दिवस काशी से पधारे हुए वेद विभूषण यज्ञाचार्य पंडित धनंजय पांडे जी के आचार्यत्व में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ यज्ञ मंडप में आवाहित देवताओं का विधिवत पूजनादि क्रम संपन्... और पढ़ें