Ghazipur News : कायस्थ महासभा ने मनाई पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती

कायस्थ महासभा ने मनाई पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती
UPT | लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाते कायस्थ सभा के लोग

Oct 02, 2024 12:36

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के तत्वावधान में देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर शास्त्री नगर स्थित उनकी प्रतिमा स्थल पर माल्यार्पण एवं दीपदान कार्यक्रम के साथ साथ विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।

Oct 02, 2024 12:36

Ghazipur News : अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के तत्वावधान में देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती (2 अक्टूबर) पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शास्त्री नगर स्थित उनकी प्रतिमा स्थल पर माल्यार्पण, दीपदान और विचार गोष्ठी का आयोजन हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत में महासभा के सभी कार्यकर्ताओं ने दीप जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की और सार्वजनिक जीवन में नैतिकता और ईमानदारी का पालन करने का संकल्प लिया।

नैतिकता और ईमानदारी का प्रतीक
महासभा के जिलाध्यक्ष अरुण कुमार श्रीवास्तव ने गोष्ठी में शास्त्री जी के विशाल व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि शास्त्री जी की नैतिकता और ईमानदारी उनके जीवन के हर पहलू में दिखती है। उनका जीवन देशभक्ति की अद्भुत मिसाल है, जिसमें सादगी और सरलता की झलक मिलती है। उन्होंने आगे कहा कि शास्त्री जी का 18 महीने का प्रधानमंत्रित्व काल एक स्पष्ट और ईमानदार शासन का उदाहरण था। 


साहसी और बहादुर नेता
महासभा के संरक्षक प्रेम कुमार श्रीवास्तव ने शास्त्री जी के साहस और कर्तव्य पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि शास्त्री जी ने हमेशा नैतिकता के आधार पर अपने कार्य किए। चाहे वह रेलवे मंत्री के रूप में रेल दुर्घटना के बाद इस्तीफा देना हो या स्वतंत्रता आंदोलन में भाग लेना, उनके जीवन के प्रत्येक कदम में नैतिकता की झलक है। प्रेम जी ने यह भी बताया कि उन्होंने 'जय जवान- जय किसान' का नारा दिया, जो आज भी हमारे लिए प्रेरणा का स्रोत है।

शास्त्री जी का जीवन प्रेरणा स्रोत
भाजपा नेता सुरेश चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री जी का जीवन हम सबके लिए प्रेरणा स्रोत है। हम सबको उनके जीवन से सबक लेकर सार्वजनिक जीवन में नैतिकता और ईमानदारी का पालन करने का संकल्प लेना चाहिए और यही हम सबकी उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्य लोग
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से चन्द्र प्रकाश श्रीवास्तव , सत्यप्रकाश श्रीवास्तव, राजेश कुमार श्रीवास्तव, मनीष श्रीवास्तव, आशुतोष श्रीवास्तव, शैल श्रीवास्तव,आनंद श्रीवास्तव, अमर सिंह राठौर, संदीप वर्मा, विनोद कुमार आदि उपस्थित थे। इस गोष्ठी की अध्यक्षता महासभा के जिलाध्यक्ष अरुण कुमार श्रीवास्तव तथा संचालन जिला महामंत्री अरूण सहाय ने किया।

ये भी पढ़ेंः-  जयंती पर महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को किया याद, मंडलायुक्त कार्यालय में हुआ कार्यक्रम का आयोजन

Also Read

 धूमधाम से मनाई गई, जिलाधिकारी ने चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि   अर्पित की

2 Oct 2024 08:04 PM

गाजीपुर महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती : धूमधाम से मनाई गई, जिलाधिकारी ने चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की

गाजीपुर के कलेक्ट्रेट न्यायालय कक्ष में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 155वीं और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 120वीं जयंती के अवसर पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। और पढ़ें