Ghazipur News : काकोरी ट्रेन एक्शन की शताब्दी पर शहीद वीर अब्दुल हमीद स्मारक पार्क में पौधरोपण

काकोरी ट्रेन एक्शन की शताब्दी पर शहीद वीर अब्दुल हमीद स्मारक पार्क में पौधरोपण
UPT | शहीद पार्क में पौधारोपण करते अधिकारी

Aug 09, 2024 20:03

काकोरी ट्रेन एक्शन की 100वीं वर्षगांठ के अवसर पर शहीद वीर अब्दुल हमीद स्मारक पार्क, धामूपुर में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Aug 09, 2024 20:03

Ghazipur News : काकोरी ट्रेन एक्शन की 100वीं वर्षगांठ के अवसर पर शहीद वीर अब्दुल हमीद स्मारक पार्क, धामूपुर में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस समारोह के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के कारागार मंत्री दारा सिंह चौहान ने मौलश्री का पौधा रोपित कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

अब्दुल हमीद स्मारक पार्क में पौधरोपण
कार्यक्रम में परमवीर चक्र विजेता शहीद वीर अब्दुल हमीद के जेष्ठ पुत्र जैनुल हसन, ब्लाक प्रमुख जखनिया इंदु देवी, जिलाधिकारी आर्यका अखौरी, मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य, और प्रभागीय निदेशक ने भी शहीद स्मारक पार्क में पौधा रोपित किया। इस अवसर पर अमृत सरोवर धामूपुर में शहीद स्मृति वाटिका की स्थापना की गई, जहां ग्रामीणों ने स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों की स्मृति में पौधरोपण किया।



ये रहे मौजूद
कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रीय वन अधिकारी जखनिया शंकर नाथ सिंह और वन विभाग के कर्मचारी भी मौजूद रहे। इस आयोजन के माध्यम से शहीदों की वीरता को सम्मानित करते हुए उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की गई और पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाने का संदेश दिया गया।

Also Read

कैब लूट के आरोपी को पुलिस ने मारी गोली, जानें सुबह कैसे हुई मुठभेड़... 

27 Sep 2024 11:11 AM

वाराणसी Varanasi News : कैब लूट के आरोपी को पुलिस ने मारी गोली, जानें सुबह कैसे हुई मुठभेड़... 

वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस और बदमाशों के बीच शुक्रवार की भोर में राजातालाब के जक्खिनी रोड पर मुठभेड़ हो गई। पुलिस को बदमाशों के आने की सूचना मिली थी, उसके बाद पुलिस ने बैरिकेडिंग कर चेकिंग अभियान... और पढ़ें