वक्फ बिल पर गहराया गतिरोध : अफजाल अंसारी ने भाजपा पर साधा निशाना, बोले- 'मंदिर की संपत्तियों पर नीयत होगी खराब'

अफजाल अंसारी ने भाजपा पर साधा निशाना, बोले- 'मंदिर की संपत्तियों पर नीयत होगी खराब'
UPT | अफजाल अंसारी ने भाजपा पर साधा निशाना

Aug 08, 2024 15:52

लोकसभा में आज भारी हंगामे के बीच संसदीय कार्यमंत्री किरन रिजिजु ने वक्फ (संशोधन) विधेयक पेश कर दिया। कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा) और विपक्ष के अन्य दलों ने इस विधेयक का तीव्र विरोध किया है। गाजीपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी ने इसे लेकर सरकार पर हमला बोला है।

Aug 08, 2024 15:52

Short Highlights
  • वक्फ संशोधन बिल पर गहराया गतिरोध
  • अफजाल अंसारी ने भाजपा पर साधा निशाना
  • विधेयक को बताया संविधान के खिलाफ
Ghazipur News : लोकसभा में आज भारी हंगामे के बीच संसदीय कार्यमंत्री किरन रिजिजु ने वक्फ (संशोधन) विधेयक पेश कर दिया। कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा) और विपक्ष के अन्य दलों ने इस विधेयक का तीव्र विरोध किया है। इस विधेयक को लेकर संसद में जमकर सियासत हो रही है, और विरोधी दलों ने इसे संविधान और धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ बताया है। वहीं गाजीपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी ने इसे लेकर सरकार पर हमला बोला है।

भाजपा पर साधा निशाना
उत्तर प्रदेश के गाजीपुर सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी ने वक्फ संशोधन विधेयक को लेकर बीजेपी पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का उद्देश्य है कि अपने समर्थकों को फायदा पहुंचाने के लिए सभी चीजें निकालकर उन्हें सौंप दें। अंसारी ने आरोप लगाया कि बीजेपी की नीयत देश के बड़े मठों और मंदिरों की संपत्तियों पर भी खराब हो सकती है। उन्होंने पार्टी को 'जमीन हथियाओ पार्टी' करार देते हुए आलोचना की।

भाजपा को दिया नया नाम
अफजाल अंसारी ने बीजेपी को सुझाव दिया कि उसे अपना नाम बदल लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि बीजेपी की असलियत 'भारतीय जमीन हथियाओ' पार्टी की है, जो अपनी राजनीतिक लाभ के लिए जमीनों को अपने चहेतों में बांट देती है। अंसारी ने इस स्थिति को गंभीरता से लेते हुए कहा कि बीजेपी की नीयत भविष्य में मठों और मंदिरों की हजारों एकड़ जमीन पर भी खराब हो सकती है, जैसा कि बाबा गोरखनाथ के मठ की जमीनों पर भी किया जा सकता है।

विधेयक को बताया संविधान के खिलाफ
अफजाल अंसारी ने यह भी कहा कि बीजेपी का यह कदम संवैधानिक और धार्मिक संस्थानों के खिलाफ है। सपा के सांसद ने आरोप लगाया कि बीजेपी की कोशिश है कि किसी भी कीमत पर अपने समर्थकों को फायदा पहुंचाने के लिए विधेयक को पारित करवा लिया जाए। इस बीच, सपा और अन्य विरोधी दल संसद में लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, और विधेयक को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं।

Also Read

स्वदेशी सोच और आत्मनिर्भरता की आवश्यकता पर जोर

28 Sep 2024 08:51 PM

गाजीपुर विकसित भारत 2024 और वोकल फॉर लोकल विषय पर वाद-विवाद प्रतियोगिता : स्वदेशी सोच और आत्मनिर्भरता की आवश्यकता पर जोर

हिंदू इंटर कॉलेज जमानिया में "विकसित भारत 2024" और "वोकल फॉर लोकल" विषय पर एक वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें छात्रों ने दोनों ही विषयों पर गहन चर्चा की। और पढ़ें