Ghazipur News : गाजीपुर में बढ़ रहा है गंगा नदी का जलस्तर, प्रशासन अलर्ट मोड पर  

गाजीपुर में बढ़ रहा है गंगा नदी का जलस्तर, प्रशासन अलर्ट मोड पर  
UPT | गंगा नदी का जलस्तर बढ़ा।

Jul 31, 2024 18:49

जिला आपदा विशेषज्ञ अशोक राय ने बताया कि आज सुबह 8 बजे तक गंगा का जलस्तर 57.107 मीटर है। गाजीपुर में 61.500 मीटर पर चेतावनी बिंदु है। सिंचाई विभाग के एक्सईएन राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि बीते 24 घंटे में गंगा के जलस्तर में 3 सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से वृद्धि दर्ज की गई है।

Jul 31, 2024 18:49

Ghazipur News : गंगा नदी में जलस्तर बढ़ने से बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में गंगा का जलस्तर तेजी से ऊपर आया है । गंगा के जलस्तर में करीब 1 मीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी देखी गई है। यह अलग बात है कि गाजीपुर में अभी गंगा सामान्य जलस्तर से कई मीटर नीचे है, लेकिन भविष्य में संभावित बाढ़ की आशंका से तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों को चिंतित देखा जा रहा है। इधर प्रशासन भी बाढ़ से निपटने के लिए पूरी तरह अलर्ट मोड में है।

जिला आपदा विशेषज्ञ अशोक राय ने बताया कि आज सुबह 8 बजे तक गंगा का जलस्तर 57.107 मीटर है। गाजीपुर में 61.500 मीटर पर चेतावनी बिंदु है। सिंचाई विभाग के एक्सईएन राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि बीते 24 घंटे में गंगा के जलस्तर में 3 सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से वृद्धि दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि पहाड़ों से आ रहे हैं पानी की वजह से नदी का जलस्तर बढ़ रहा है। गंगा के बढ़ते जलस्तर और आगामी दिनों में संभावित बाढ़ को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ चुका है। गंगा का पानी लगातार बढ़ता हुआ दर्ज किया जा रहा है। प्रशासन की पैनी नजर बनी हुई है। आने वाले दिनों में नदी के जलस्तर और बढ़ोतरी होने का अनुमान भी लगाया जा रहा है। बहरहाल अभी गंगा का जलस्तर नियंत्रण में है। 

Also Read

पुलिस ने अंतर्राज्जीय मादक पदार्थ तस्कर की 50 लाख रुपए की संपत्ति को किया कुर्क, जानें पूरा मामला

30 Sep 2024 05:25 PM

गाजीपुर Ghazipur News : पुलिस ने अंतर्राज्जीय मादक पदार्थ तस्कर की 50 लाख रुपए की संपत्ति को किया कुर्क, जानें पूरा मामला

जिला मजिस्ट्रेट गाजीपुर के आदेश पत्रक, न्यायालय जिला अधिकारी मंडल वाराणसी जनपद तहसील वाद-1503/ 2024 सरकार बनाम राजेश सिंह यादव व अन्य अंतर्गत... और पढ़ें