advertisements
advertisements

गाजीपुर न्यूज : मंदिर के पास खुली शराब की दुकान के विरोध में ग्रामीणों ने किया धरना प्रदर्शन

मंदिर के पास खुली शराब की दुकान के विरोध में ग्रामीणों ने किया धरना प्रदर्शन
UPT | प्रदर्शन करते ग्रामीण

May 17, 2024 00:16

शहर के फूल्लनपुर रेलवे क्रॉसिंग के बगल में बीयर एवं देसी शराब की दुकान खुलने से गोंडा देहाती गांव की महिलाओं ने गुरूवार को...

May 17, 2024 00:16

Ghazipur News (Vidya Sagar Upadhyay) : शहर के फूल्लनपुर रेलवे क्रॉसिंग के बगल में बीयर एवं देसी शराब की दुकान खुलने से गोंडा देहाती गांव की महिलाओं ने गुरूवार को हाथ में झाड़ू लेकर लंका-अंधऊ बाईपास रोड पर फूलनपुर रेलवे क्रॉसिंग के बगल में सड़क को जाम कर दिया। इस दौरान महिलाओं और ग्रामीणों ने जमकर प्रदर्शन किया और दुकानों को वहां से हटाने की मांग की।

जिलाधिकारी को सूचित करने के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई   
बताया गया है कि 10 दिन पहले खुली शराब की दुकान को लेकर गायत्री परिवार के लोगों में भी रोष व्याप्त है। जिसको लेकर गायत्री परिवार के सदस्यों ने जिलाधिकारी, पुलिस कप्तान एवं सदर कोतवाली को ज्ञापन दिया था। लेकिन पहले वहां बीयर की दुकान खुली, उसके दो-तीन दिनों के बाद देसी शराब का भी दुकान खुल गई।

मंदिरों के साथ प्राइमरी स्कूल के पास है दुकानें
ग्रामीणों का कहना है कि जिस मार्ग पर शराब का दुकान खुली है। उस मार्ग से 100 मीटर के दायरे में ही गायत्री मंदिर, शीतला मां का मंदिर एवं हनुमान मंदिर है। इसके अलावा उसके ठीक उसके बगल में प्राथमिक पाठशाला भी है। ग्रामीणों का कहना है कि हमारे बच्चे उसी रास्ते से लड़के, लड़कियां, औरतें व बहुएं आती-जाती हैं। 10 दिनों से शराब की दुकान खुलने से शराब पीने वाले उस मार्ग से आने-जाने वाले लड़कियों व औरतों को बुरी निगाह से देखते हैं एवं फब्ती भी कसते हैं। 

यहां से हटाई जाए शराब की दुकान 
जिसको लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। गुरूवार को काफी संख्या में महिलाओं एवं गायत्री परिवार के सदस्यों ने हाथ में झाड़ू लेकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। व्यसन मुक्ति के नारे लगाते हुए गायत्री परिजनों ने विरोध जताया। कहा कि यदि यहां से शराब की दुकान हटाई जाए। इस मौके पर गायत्री परिवार के मुख्य प्रबंध ट्रस्टी सुरेंद्र सिंह ने कहा कि गायत्री परिवार के सात आंदोलन में एक प्रमुख आंदोलन है व्यसन मुक्ति आंदोलन ।

नशा मुक्ति अभियान में भारत सरकार का समर्थन है, लेकिन जिला प्रशासन मौन
भारत सरकार के साथ मिलकर गायत्री परिवार पूरे भारत में व्यसन मुक्ति आंदोलन चलाता है। गाजीपुर में गायत्री मंदिर के ठीक बगल में शराब की दुकान खुलना, यह अति दुर्भाग्य पूर्ण है। जब धरना प्रदर्शन के घटना की जानकारी प्रशासन को हुई, तो सदर कोतवाल दीनदयाल पांडे वहां पहुंचे और धरना प्रदर्शन को बंद कराने की कोशिश में जुट गए। लेकिन गायत्री परिवार के लोग एवं गोंडा देहाती की महिलाओं ने कहा कि जब तक जिला प्रशासन आकर इस पत्रक को लेकर हमें आश्वासन नहीं देता है तब तक यहां से धरना प्रदर्शन नहीं समाप्त होगा।

आबकारी अधिकारी ने शराब की दुकान हटाने का दिया आश्वासन
जिलाधिकारी के निर्देशन पर धरना स्थल पर जिला आबकारी अधिकारी देवेंद्र जैन और तहसीलदार मौके पर पंहुचे और पत्रक लिया। पत्रक लेने के बाद उन्होंने आश्वासन दिया कि यहां से शराब की दुकान हटाने की कोशिश की जाएगी। तब जाकर महिलाएं और गायत्री परिवार के लोगों ने धरना को वहां से समाप्त किया। धरना प्रदर्शन करने वालों में गायत्री परिवार के मुख्य प्रबंधक ट्रस्टी सुरेंद्र सिंह, ओम नारायण राय, उर्मिला सिंह, नीतू राय, राहुल सिंह, क्षितिज श्रीवास्तव, एवं गोंडागांव देहाती की सैकड़ो महिलाएं उपस्थिति रही।

Also Read

प्रियंका-डिंपल के रोड शो को लेकर रूट डायवर्जन, इन मार्गों पर रहेगा प्रतिबंध

25 May 2024 01:12 AM

वाराणसी लोकसभा चुनाव 2024 : प्रियंका-डिंपल के रोड शो को लेकर रूट डायवर्जन, इन मार्गों पर रहेगा प्रतिबंध

कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और डिम्पल यादव के 25 मई को प्रस्तावित रोड-शो के लिए शहर में यातायात रूट डायवर्ट किया गया है... और पढ़ें