यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 : सामान्य हिंदी की जगह बांट दिया साहित्यिक हिंदी का पेपर, छात्रों ने डीएम से की शिकायत

सामान्य हिंदी की जगह बांट दिया साहित्यिक हिंदी का पेपर, छात्रों ने डीएम से की शिकायत
UPT | जानकारी देते छात्र

Feb 23, 2024 18:18

यूपी बोर्ड परीक्षा में भारी खामियां सामने आयी है। छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है। एक परीक्षा केन्द्र के एक परीक्षा कक्ष में ड्यूटी दे रहें शिक्षक ने भूल सुधारने की बजाय छात्रों को ही रेस्ट्रिक्टे करने की धमकी देकर चुप करा दिया गया।

Feb 23, 2024 18:18

Jaunpur News (Brijesh Mishra) : यूपी बोर्ड परीक्षा में भारी खामियां सामने आयी है। छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है। एक परीक्षा केन्द्र के एक परीक्षा कक्ष में ड्यूटी दे रहें शिक्षक ने भूल सुधारने की बजाय छात्रों को ही रेस्ट्रिक्टे करने की धमकी देकर चुप करा दिया गया। इंटर 12 वीं के छात्रों को सामान्य हिंदी के स्थान पर हिंदी प्रश्न पत्र वितरित किया गया । अपने भविष्य के साथ हुए खिलवाड़ को देखते हुए छात्रों ने जिम्मेदार टीचर्स के खिलाफ जिला प्रशासन से शिकायत की है। हालांकि कालेज प्रिंसिपल ने कहा कि मुझसे किसी छात्र कोई शिकायत नही किया है। यह मामला मीडिया कर्मियों द्वारा प्राप्त हुई है। 

शिकायत के बाद भी नही बदला पेपर
श्री शंकर आदर्श इंटर कॉलेज के छात्रों ने शुक्रवार को डीएम कार्यालय पहुंचकर शिकायत करते हुए बताया कि इंटरमीडिएट का परीक्षा केंद्र रजा दाऊद मोहसिन शिया इंटर कॉलेज में गया है। जहां पर गुरुवार को दूसरी पाली में सामान्य हिंदी तथा साहित्यिक हिंदी विषय की परीक्षा थी। इस विद्यालय के कुछ बच्चों  को कक्ष संख्या 7 में सामान्य हिंदी की जगह साहित्य हिंदी का प्रश्न पत्र वितरित कर दिया गया। बच्चों का आरोप है कि हम लोगो ने तत्काल इसकी शिकायत कक्ष निरीक्षक से की, तो उन्होंने प्रश्न पत्र बदलने के बजाय हम लोगो को डॉटकर बैठा दिया गया। जिसके कारण हम लोग अपने विषय का पेपर नही दे पाए। शुक्रवार सुबह हम लोगो ने अपने कॉलेज के प्रिंसिपल को यह जानकारी दी। तो कालेज के टीचर ने जिलाधिकारी ऑफिस पहुंच कर शिकायत की है।

पेपर फिर से कराए जाने की मांग
बच्चो को लेकर शिकायत करने आये स्कूल के शिक्षक डॉ चन्द्रसेन यादव ने बताया कि हमारे बच्चो के भविष्य के साथ खिलवाड़ होने की शिकायत विभागों के वाट्सएप ग्रुप में देने के बाद जिला प्रशासन से शिकायत की गई है। इन छात्रों को पुनः परीक्षा दिलाने की मांग की गई है। वहीं छात्र अविनाश ने कहा कि गलत पेपर मिलने के चलते हम लोगों का परीक्षा सही नहीं हो पाई है। जिला प्रशासन से मांग की है कि हम लोगों का पेपर दोबारा कराया जाए।

Also Read

 महाकुंभ से पहले मिलेगी सेवा, पर्यटकों को मिलेंगे सस्ते कमरे

6 Oct 2024 03:50 PM

वाराणसी बनारस में बजट फ्रेंडली होटल की सुविधा जल्द : महाकुंभ से पहले मिलेगी सेवा, पर्यटकों को मिलेंगे सस्ते कमरे

वाराणसी में पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में जल्द ही बनारस में बजट फ्रेंडली होटल और गेस्ट हाउस खुलने जा रहे हैं। ये होटल देव दीपावली और महाकुंभ से पहले यात्रियों के लिए उपलब्ध होंगे। और पढ़ें