Varanasi News : बाबा का प्रसाद देखकर याद आए तिरुपति, पूर्व प्रेसिडेंट ने कहा- सभी मंदिरों में जांच हो 

बाबा का प्रसाद देखकर याद आए तिरुपति, पूर्व प्रेसिडेंट ने कहा- सभी मंदिरों में जांच हो 
UPT | कार्यक्रम को संबोधित करते पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।

Sep 21, 2024 14:07

आईएमएस बीएचयू के आयुर्वेद संकाय के काय चिकित्सा विभाग की ओर से दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी में शनिवार को मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शामिल हुए। उन्होंने महामना एवं धनवंतरी की...

Sep 21, 2024 14:07

Varanasi News : आईएमएस बीएचयू के आयुर्वेद संकाय के काय चिकित्सा विभाग की ओर से दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी में शनिवार को मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शामिल हुए। उन्होंने महामना एवं धनवंतरी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। संगीत और मंच कला संकाय के छात्रों ने कुलगीत प्रस्तुत किया। मंच पर बैठे अतिथियों का स्वागत पुष्प गुच्छ देकर किया गया।

प्रसाद के प्रति हिंदुओं में श्रद्धा होती है 
पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि तिरुपति प्रसादम का मामला बहुत ही चिंताजनक है। मैं प्रसादम के पॉलिटिकल एंगल पर नहीं जा रहा हूं। लेकिन, मैं कहना चाहता हूं कि प्रसाद के प्रति हिंदुओं में जो श्रद्धा होती है, उसमें शंका उत्पन्न होती है। उन्होंने कहा कि जब मैं यहां आया तो मुझे बाबा विश्वनाथ के दर्शन का सौभाग्य नहीं मिला। मैंने कान पकड़कर क्षमा भी मांग ली कि अगली बार आऊंगा तो जरूर दर्शन करूंगा। लेकिन, मेरे सहयोगी दर्शन करने गए थे। उन्होंने रात में मुझे प्रसाद दिया तो तिरुपति प्रसादम की बात याद आई। मैं अकेला नहीं हूं, आप लोगों के साथ भी ऐसा होगा। बाबा विश्वनाथ का प्रसाद मिलता है, उसमें कितनी श्रद्धा है। तिरुपति जैसी कहानी हर मंदिर और तीर्थस्थल पर हो सकती है। ये जो मिलावट है, उसे हिन्दू शास्त्रों में पाप कहा गया है। यह एक विचारणीय विषय है। 

गाय के दूध में स्वर्ण भस्म होता है
भारतीय गाय जैविक कृषि एवं पंचगव्य चिकित्सा कार्यक्रम में एक्सपर्ट प्रो. ओपी सिंह ने कहा कि गाय के दूध में स्वर्ण भस्म पाया जाता है। इसलिए इस दूध में हल्का पीलापन रहता है। ये रिसर्च भी हो चुका है। इसका इस्तेमाल हर रोग में रामबाण जैसा काम करेगा। संगोष्ठी में शामिल होने के लिए पूर्व राष्ट्रपति शुक्रवार की शाम को ही बीएचयू पहुंच गए थे। बीएचयू के प्रोफेसर्स ने उनका स्वागत किया। आयोजकों ने उनको कार्यक्रम की पूरी जानकारी दी। संकाय के धनवंतरि भवन में काय चिकित्सा विभाग और गौ सेवा विज्ञान अनुसंधान केंद्र, भारतीय गोवंश रक्षण संवर्धन परिषद के तत्वावधान में संगोष्ठी होगी।

Also Read

ई-रिक्शा चालकों को दो दिन की और राहत, क्यूआर कोड रजिस्ट्रेशन की समय-सीमा बढ़ी

21 Sep 2024 02:36 PM

वाराणसी Varanasi News : ई-रिक्शा चालकों को दो दिन की और राहत, क्यूआर कोड रजिस्ट्रेशन की समय-सीमा बढ़ी

वाराणसी में ई-रिक्शा संचालकों के लिए एक महत्वपूर्ण घोषणा की गई है। नगर प्रशासन ने ई-रिक्शा के लिए आवश्यक क्यूआर कोड युक्त रजिस्ट्रेशन की समय-सीमा दो दिन और बढ़ा दी है। और पढ़ें