Jaunpur News : बीजेपी नेता के बेटे की पाकिस्तानी लड़की से हुआ ऑनलाइन निकाह, जानें दिलचस्प मामला

बीजेपी नेता के बेटे की पाकिस्तानी लड़की से हुआ ऑनलाइन निकाह, जानें दिलचस्प मामला
UPT | बीजेपी नेता के बेटे की पाकिस्तानी लड़की से हुआ ऑनलाइन निकाह।

Oct 19, 2024 09:59

दो मुल्कों के बीच भले ही सरहद की दीवारें बन गईं हों, लेकिन दोनों मुल्कों के लोगों के दिलों में रिश्ते लगातार मजबूत होते जा रहे हैं। ऐसा ही मामला जौनपुर शहर में देखने को मिला, जहां भाजपा नेता के बेटे की शादी पाकिस्तान...

Oct 19, 2024 09:59

Jaunpur News : दो मुल्कों के बीच भले ही सरहद की दीवारें बन गईं हों, लेकिन दोनों मुल्कों के लोगों के दिलों में रिश्ते लगातार मजबूत होते जा रहे हैं। ऐसा ही मामला जौनपुर शहर में देखने को मिला, जहां भाजपा नेता के बेटे की शादी पाकिस्तान के लाहौर शहर में तय हुई थी। लेकिन, वीजा न मिलने से आखिरकार शुक्रवार की रात ऑनलाइन निकाह दोनों मुल्कों के मौलाना ने कराया। बारात में सैकड़ों लोग बाराती बनकर पहुंचे थे, वहीं पाकिस्तान के लाहौर शहर में भी दुल्हन के यहां लोग शादी में इकट्ठा हुए थे। दोनों के निकाह होने के बाद अब दुल्हन की पाकिस्तान से वीज़ा मिलने के बाद विदाई का दूल्हे को इंतजार है।

एक साल पहले हुई थी शादी
शहर के मखदूमशाह अढहन निवासी और भाजपा सभासद तहसीन शाहिद ने एक वर्ष पूर्व अपने बड़े बेटे मोहम्मद अब्बास हैदर की शादी अपने पाकिस्तान के लाहौर शहर के रहने वाले एक रिश्तेदार अंदलीप ज़हरा से तय कर दी थी। शादी करने के लिए उच्चायुक्त में वीजा अप्लाई कर दिया था। जैसे-जैसे शादी की तारीख नजदीक आती गई, उनकी बेचैनी बढ़ती गई, क्योंकि वीजा जारी नहीं हो रहा था। इस दौरान पाकिस्तान में लड़की की मां राना यास्मीन ज़ैदी की तबीयत खराब हो गई। वह अस्पताल में आईसीयू में भर्ती थी। ऐसी हालत में भाजपा नेता तहसीन शाहिद ने लाहौर फोन से बातचीत कर ऑनलाइन शादी कराने का फैसला लिया और आखिरकार शुक्रवार की रात इमामबाड़ा कल्लू मरहूम में तहसीन शाहिद अपने साथ सैकड़ों बारातियों को लेकर पहुंचे और टीवी स्क्रीन पर सभी के सामने ऑनलाइन निकाह करवा दिया।
 
क्या कहते हैं मौलाना
इस निकाह को करने पहुंचे शिया धर्म गुरु मौलाना महफूज़ूल हसन खान ने निकाह पढ़ाने के बाद बताया कि निकाह के लिए इस्लाम धर्म में लड़की की इजाज़त की ज़रूरत होती है, जो मौलाना को खुद लड़की अपने मुंह से बोलकर देती है। ऐसे में यह इजाजत यदि वह ऑनलाइन मौलाना दे दे तो दोनों मौलाना बैठकर निकाह करा सकते हैं। मौलाना ने कहा कि दोनों मुल्कों के राजनीतिक संबंध ख़राब होने से दोनों तरफ के लोगों को काफ़ी परेशानी उठानी पडती है। दोनों मुल्कों के हुक्मरान चाहें तो बातचीत से ये आग ठंडी हो सकती है। हाल में भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर के पाकिस्तान दौरे से लोगों की उम्मीद जगी है। निकाह होने के बाद दूल्हे मोहम्मद अब्बास हैदर ने भी ने भी लड़की की विदाई जल्द हो, इसके लिए वीज़ा जल्द जारी करने की अपील की है।

शादी में शामिल हुए गणमान्य लोग
शादी में जिले के सम्मानित नागरिकों के साथ भाजपा एमएलसी बृजेश सिंह प्रिंशू भी मौजूद थे। सभी ने दूल्हे के पिता को शादी की मुबारकबाद दी। पाकिस्तान की तरफ से पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने भी एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत की शुरुआत की अपील की है। उम्मीद है कि दोनों मुल्कों के बीच जो आग दहक रही है, जरूर कुछ ठंढी होगी।

Also Read

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ को मिला नैक B++ ग्रेड, फिर से मूल्यांकन की आवाज उठी

19 Oct 2024 11:45 PM

वाराणसी Varanasi News : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ को मिला नैक B++ ग्रेड, फिर से मूल्यांकन की आवाज उठी

काशी विद्यापीठ परिसर में 07 से 09 अक्टूबर तक नैक पीयर टीम ने निरीक्षण किया था। निरीक्षण के बाद शनिवार को परिणाम जारी किया... और पढ़ें