Jaunpur News : जिला अस्पताल की अच्छी पहल, प्लेटलेट्स की कमी से नहीं जाएगी जिंदगी, जानें डिटेल...

जिला अस्पताल की अच्छी पहल, प्लेटलेट्स की कमी से नहीं जाएगी जिंदगी, जानें डिटेल...
UPT | ब्लड कम्पोनेन्ट सेपरेशन यूनिट का उद्घाटन करतीं सीएमओ डॉ. लक्ष्मी सिंह।

Jun 13, 2024 14:59

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. लक्ष्मी सिंह एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. केके राय ने ब्लड कम्पोनेन्ट सेपरेशन यूनिट का उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद सीएमओ ने बताया कि इस यूनिट की शुरुआत बड़ी...

Jun 13, 2024 14:59

Jaunpur News : मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. लक्ष्मी सिंह एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. केके राय ने ब्लड कम्पोनेन्ट सेपरेशन यूनिट का उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद सीएमओ ने बताया कि इस यूनिट की शुरुआत बड़ी उपलब्धि है। इस उपलब्धि के लिए उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एवं समस्त स्टाफ को बधाई दी है।

एक यूनिट ब्लड से बचेंगी तीन जिंदगियां
मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. केके राय ने बताया कि ये लाइसेंस मिलना जिला चिकित्सालय के लिए बहुत ही गर्व एवं खुशी की बात है। इसके लिए बहुत दिनों से प्रयासरत थे। सबकी कड़ी मेहनत एवं लगन से आज यह शुभ अवसर आया है। इससे मरीजों को काफी लाभ होगा। अब एक यूनिट ब्लड से तीन मरीजों की जान बचा सकते हैं। हम एक यूनिट ब्लड से एक यूनिट पीआरबीसी, एक यूनिट प्लेटलेट एवं एक यूनिट प्लाजमा मरीजों को उपलब्ध करा सकते हैं। औषधि निरीक्षक चन्द्रेश द्विवेदी ने ब्लड सेन्टर सुचारू रूप से चलाने के लिए हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया है।

प्लाजमा की कमी नहीं होगी
ब्लड सेन्टर के इंचार्ज डा. सैफ हुसैन खान ने अतिथि का धन्यवाद किया। डा. सैफ ने आश्वासन दिया कि चिकित्सालय में भर्ती मरीजों एवं निजी चिकित्सालय की ब्लड से सम्बन्धित किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होगी। अब किसी भी मरीज की जान प्लेटलेट्स एवं प्लाजमा की कमी की वजह से नहीं जायेगी।

उद्घाटन में ये भी रहे मौजूद
इस अवसर पर डा. नरेन्द्र कुमार, सीनियर लैब टेक्नीशियन हृदय कुमार कुशवाहा के अलावा ब्लड सेन्टर के समस्त स्टाफ मौजूद रहे।

Also Read

अब पर्यटकों को ठहरने में होगी आसानी, लगातार बढ़ रही श्रद्धालुओं की संख्या

5 Jul 2024 09:04 PM

वाराणसी काशी में बनेंगे 11 फाइव स्टार होटल : अब पर्यटकों को ठहरने में होगी आसानी, लगातार बढ़ रही श्रद्धालुओं की संख्या

काशी, जो अपनी आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत के लिए विश्व प्रसिद्ध है, अब अपने पर्यटन ढांचे को और मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाने जा रहा है... और पढ़ें