जौनपुर पत्रकार हत्याकांड मामला : पीड़ित परिवार की सुरक्षा, 50 लाख के मुआवजा की मांग, राज्यपाल के नाम भेजा ज्ञापन

पीड़ित परिवार की सुरक्षा, 50 लाख के मुआवजा की मांग, राज्यपाल के नाम भेजा ज्ञापन
UPT | ज्ञापन सौंपते हुए पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारी

May 16, 2024 22:38

जनपद के शाहगंज क्षेत्र अन्तर्गत सबरहद गांव निवासी पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव की गोली मारकर की गयी हत्या को लेकर जनपद के...

May 16, 2024 22:38

Jaunpur News (Brijesh Mishra) : जनपद के शाहगंज क्षेत्र अन्तर्गत सबरहद गांव निवासी पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव की गोली मारकर की गयी हत्या को लेकर जनपद के पत्रकारों में जबर्दस्त आक्रोश है। इसी को लेकर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष संजय अस्थाना के नेतृत्व में पत्रकारों का एक प्रतिनिधिमण्डल जिलाधिकारी से मिला और राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपा।

50 लाख रूपया मुआवजा की मांग
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष संजय अस्थाना के नेतृत्व में पत्रकारों का एक प्रतिनिधिमण्डल जिलाधिकारी से मिला। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल के नाम 6 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। इस दौरान पत्रकारों ने कहा कि राजस्थान के कोटा में तैयारी कर रहे पत्रकार आशुतोष के बेटे की पढ़ाई का पूरा खर्च सरकार वहन करे। आशुतोष की पत्नी या बच्चों में किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाय। हत्या में शामिल अन्य हत्यारों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर उचित कार्यवाही की जाय। इसके अलावा मृतक के परिवार की सुरक्षा की जाय और परिवार के भरण पोषण के लिए 50 लाख रूपया मुआवजा दिया जाय। 

पत्रकार सुरक्षा के लिये ठोस कानून बनाने की मांग
इस दौरान मांग की गई कि सुरक्षा के लिये पत्रकारों को असलहा का लाइसेंस दिया जाय। पत्रकार सुरक्षा के लिये ठोस कानून बनाया जाय, जिससे हम निर्भीक होकर पत्रकारिता कर सकें। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार डा. राम सिंगार शुक्ल गदेला, प्रमोद जायसवाल, विश्व प्रकाश श्रीवास्तव, दीपक, बृजेश मिश्रा, देवेन्द्र खरे, श्याम रतन श्रीवास्तव, सौरभ श्रीवास्तव, लक्ष्मी नारायण मौर्य, सतीश चन्द्र शुक्ल, असलम परवेज, संजय सिंह, बरसाती लाल कश्यप, अजीत गिरी, अरशद सहित तमाम पत्रकार मौजूद रहे।

Also Read

गुस्साए लोगों ने किया प्रदर्शन, एसडीओ कार्यालय का घेराव कर की नारेबाजी

27 Jul 2024 03:48 PM

वाराणसी वाराणसी में बिजली कटौती : गुस्साए लोगों ने किया प्रदर्शन, एसडीओ कार्यालय का घेराव कर की नारेबाजी

वाराणसी के भेलूपुर क्षेत्र में स्थित सरायनांद खोजवा के निवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन पिछले 17 दिनों से लगातार हो रही बिजली कटौती के विरुद्ध था। गुस्साए नागरिकों ने नरिया स्थित उपखंड अधिकारी गुरुधाम कार्यालय का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की। और पढ़ें