जौनपुर के डीएम ने दिए निर्देश : अभियान चलाकर पुराने मुकदमों का निस्तारण कराएं एसडीएम...

अभियान चलाकर पुराने मुकदमों का निस्तारण कराएं एसडीएम...
UPT | कलेक्ट्रेट सभागार में अफसरों के साथ समीक्षा बैठक करते डीएम।

Oct 17, 2024 17:03

जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र ने कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न विभागों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन विभाग की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी...

Oct 17, 2024 17:03

Jaunpur News : जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र ने कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न विभागों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन विभाग की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी, उप जिलाधिकारी और बाट माप विभाग की उपस्थिति में सैंपल की जांच करने जाएंगे।

डीएम ने मांगी सैंपल की जानकारी
जिलाधिकारी ने खाद्य सुरक्षा अधिकारियों से जानकारी ली कि एक अप्रैल से अब तक कितने सैंपल लिए गए हैं। उसमें कितने सैंपल पास और कितने फेल हुए हैं। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि अभियान चलाकर दोहरा के संबंध में प्रभावी कार्रवाई करें और दोहरा खाने से होने वाले नुकसान के संबंध में व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार किया जाए। उन्होंने स्ट्रीट वेंडरों को जागरूक करने के लिए कार्यशाला अयोजित करने के भी निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने ने व्यापारियों की भी कार्यशाला अयोजित करने के निर्देश दिए।
    
जिले की रैंकिंग की समीक्षा की
जिलाधिकारी ने खाद्य एवं विपणन अधिकारी को निर्देशित किया कि धान खरीद की तैयारी कर लें। उन्होंने डीजी शक्ति, मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना सहायता योजना, आय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र निर्गत, निर्विवाद उत्तराधिकार की माह अगस्त 2024 की रैंकिंग की समीक्षा की और निर्देश दिए कि सभी उपजिलाधिकारी अभियान चलाकर पुराने मुकदमों का निस्तारण कराएं और अच्छा कार्य करने वाले लेखपालों को सम्मानित कर उनका उत्साहवर्धन करें। सबसे अधिक विवाद वाले गांवों में जाकर मामले का निस्तारण कराएं। निवास और आय, जाति प्रमाण पत्र निर्गत करने में अच्छा कार्य करने पर सभी उप जिलाधिकारियों और सम्बन्धित कर्मचारियों की प्रशंसा की। उन्होंने निर्देश दिए कि आईजीआरएस पोर्टल पर आने वाली शिकायतों का समय से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। 

बैठक में ये भी रहे मौजूद
इस अवसर पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सौरभ कुमार, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम अक्षयवर चौहान, नगर मजिस्ट्रेट इंद्र नंदन सिंह, समस्त उप जिलाधिकारी, तहसीलदार सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Also Read

कलश यात्रा के साथ शुरू हुआ नौ दिवसीय श्रीरूद्र अंबिका महायज्ञ, जानें क्या है खास...

17 Oct 2024 04:42 PM

गाजीपुर Ghazipur News : कलश यात्रा के साथ शुरू हुआ नौ दिवसीय श्रीरूद्र अंबिका महायज्ञ, जानें क्या है खास...

जनपद के नौली, उतरौली और त्रिलोकपुर क्षेत्र के बांधबेदी स्थित श्री रूद्रांबिका धाम प्राचीन शिवकाली मंदिर परिसर से आज विराट जलयात्रा और शोभा यात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में हजारों की संख्या में श्रद्धालु महिलाएं, पुरुष और बड़े... और पढ़ें