Jaunpur News : ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने किया पावर स्टेशन का निरीक्षण, बिजली आपूर्ति सुधारने के दिए संकेत

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने किया पावर स्टेशन का निरीक्षण, बिजली आपूर्ति सुधारने के दिए संकेत
UPT | ऊर्जा मंत्री एके शर्मा का स्वागत किया गया।

Sep 10, 2024 00:05

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री ए.के. शर्मा सोमवार शाम जौनपुर पहुंचे। मंत्री का आगमन एक निजी कार्यक्रम के सिलसिले में हुआ...

Sep 10, 2024 00:05

Jaunpur News : उत्तर प्रदेश के ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री ए.के. शर्मा सोमवार शाम जौनपुर पहुंचे। मंत्री का आगमन एक निजी कार्यक्रम के सिलसिले में हुआ, जहां उन्होंने जौनपुर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया और शहर की विकास योजनाओं की प्रगति का जायजा लिया। सबसे पहले मंत्री ए.के. शर्मा ने जौनपुर के सिपाह मोहल्ले में स्थित विद्युत विभाग के पावर स्टेशन का दौरा किया, जहां उन्हें पावर स्टेशन की स्थिति और वहां उपलब्ध सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष मनोरमा मौर्या, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और विद्युत विभाग के अधिकारी मौजूद थे। सभी ने उनका माला पहनाकर स्वागत किया।

पावर स्टेशन का निरीक्षण और स्वागत
अपने दौरे के दौरान मंत्री ए.के. शर्मा ने पावर स्टेशन पर बिजली की आपूर्ति और इसके संचालन की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से विद्युत आपूर्ति में आ रही चुनौतियों और उसकी मरम्मत प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि सरकार बिजली आपूर्ति की गुणवत्ता को और बेहतर करने के लिए निरंतर प्रयासरत है। 

निजी अस्पताल का उद्घाटन
पावर स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद, ए.के. शर्मा ने जौनपुर के एक निजी अस्पताल का उद्घाटन किया। यहां पर उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश में बिजली आपूर्ति की स्थिति पर बात की। उन्होंने कहा, "प्रदेश में बिजली की आपूर्ति पहले की तुलना में ढाई गुना बढ़ाई गई है। पहले बिजली एक बार जाने के बाद एक हफ्ते तक नहीं आती थी, लेकिन अब बिजली आपूर्ति केवल 5 मिनट में बहाल हो जाती है।" उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि यह भी एक सुधार है, जिसे और बेहतर बनाने की दिशा में प्रयास जारी हैं।



कानून व्यवस्था पर सवाल से बचे
पत्रकारों द्वारा प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर पूछे गए सवाल पर ए.के. शर्मा ने सीधा जवाब देने से बचते हुए कहा कि वह फिलहाल केवल ऊर्जा और नगर विकास के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था को लेकर गंभीर है और जनता की सुरक्षा के लिए निरंतर काम कर रही है। 

Also Read

गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

18 Sep 2024 08:18 PM

चंदौली Chandauli News : गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

गंगा का जलस्तर मंगलवार की रात में थम गया । पानी थमने का साथ ही 20 सेंटीमीटर घट भी गया है । जलस्तर घटने से तटवर्ती गांव के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। किन्तु... और पढ़ें