धनतेरस और दीपावली से पहले हाई अलर्ट : लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भारी पुलिस बल ने किया फ्लैग मार्च

लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भारी पुलिस बल ने किया फ्लैग मार्च
UPT | सुरक्षा के मद्देनजर मार्च करता पुलिस बल।

Oct 14, 2024 18:21

बहराइच में हुए बवाल और आगामी दिनों में धनतेरस, दीपावली व दशहरा को लेकर जनपद पुलिस अलर्ट मोड पर है, कहीं कोई अप्रिय घटना ना हो इसको रोकने के लिए पुलिस ने प्रीवेंटिव कार्रवाई शुरू कर दी है।

Oct 14, 2024 18:21

Jaunpur News : बहराइच में हुई घटना और आगामी त्योहारों जैसे धनतेरस, दीपावली और दशहरा को ध्यान में रखते हुए जौनपुर जिले की पुलिस पूरी तरह से सतर्क हो गई है। जिले में कानून-व्यवस्था बनाए रखने और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस ने एहतियातन कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी क्रम में, सोमवार को पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा के नेतृत्व में भारी पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च निकाला गया, जिससे जनता को यह संदेश दिया जा सके कि वे पूरी तरह सुरक्षित हैं और बिना किसी डर के अपने त्योहारों का आनंद उठा सकते हैं। 


पुलिस का फ्लैग मार्च और सुरक्षा व्यवस्था
सोमवार को पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा के निर्देशन में, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी शहर देवेश कुमार सिंह, शहर कोतवाल मिथिलेश कुमार मिश्रा सहित भारी संख्या में पुलिस बल और डायल 100 कोबरा मोबाइल के जवानों ने शहर के विभिन्न मार्गों पर पैदल और बाइक से फ्लैग मार्च किया। यह मार्च पुलिस अधीक्षक आवास से शुरू हुआ और नगर के कलेक्ट्री, कचहरी, ओलंदगंज, चहारसू चौराहा, सद्भावना पुल, शाही पुल, भंडारी, अटाला मस्जिद, बड़ी मस्जिद और किला के आसपास के क्षेत्रों में घूमते हुए संपन्न हुआ। इस फ्लैग मार्च का मुख्य उद्देश्य शहरवासियों को यह भरोसा दिलाना था कि पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है और शहर सुरक्षित है। साथ ही, लोग निडर होकर अपने रोजमर्रा के कार्य कर सकते हैं और आगामी त्योहारों का आनंद ले सकते हैं।

त्योहारों के मद्देनजर बढ़ाई गई सतर्कता
अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह ने जानकारी दी कि दशहरा का त्योहार शांति से बीत गया है, लेकिन आगामी धनतेरस, दीपावली और अन्य त्योहारों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को और सख्त कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में शहरभर में रेडमाईजेशन किया गया है, जिसमें लगभग 30 फोर व्हीलर गाड़ियां और 150 बाइक के साथ पुलिसकर्मियों ने पूरे शहर में गश्त किया है।

लोगों से सहयोग की अपील
अधिकारियों ने जनता से अपील की है कि वे निडर होकर अपने त्योहार मनाएं और कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करें। पुलिस पूरी तरह से चौकस है और किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। त्योहारों के दौरान शांति और सौहार्द्र बनाए रखने के लिए पुलिस लगातार शहर के विभिन्न क्षेत्रों में गश्त कर रही है, ताकि किसी भी अप्रिय घटना को समय रहते रोका जा सके। इस प्रकार, जौनपुर जिले की पुलिस अपने सतर्क रवैये से यह सुनिश्चित करने में जुटी है कि सभी नागरिक सुरक्षित महसूस करें और त्योहारों का शांतिपूर्ण माहौल में आनंद उठा सकें। 

Also Read

बहराइच की घटना के लिए इस सपा सांसद ने योगी सरकार को ठहराया जिम्मेदार, जानें क्या बोले

14 Oct 2024 07:30 PM

चंदौली ​​​​​​​Bahraich Violence : बहराइच की घटना के लिए इस सपा सांसद ने योगी सरकार को ठहराया जिम्मेदार, जानें क्या बोले

सपा सांसद वीरेंद्र सिंह ने कहा कि इस हिंसक घटना के लिए सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार है। सरकार की प्राथमिकता रहती तो सरकार कुछ ही समय में स्थिति को पूरी तरह से नियंत्रण में कर लेती, लेकिन वह ऐसा चाहती ही नहीं। और पढ़ें